मेडिकल कॉलेज में बने बूथ का सांसद के किया निरीक्षण

Meerut। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में लगातार नए नए नियम लागू हो रहे हैं। इसके तहत सोमवार को पहली बार जिले में महिलाओं के लिए अलग से बूथ बनाए गए। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दोनों बूथों पर कुल 104 महिलाओं ने टीका लगवाया।

एक नजर में

सोमवार को हुए वैक्सीनेशन के तहत 18 से 44 आयु वर्ग के 5458 लोगों ने अलग-अलग 43 केंद्रों पर वैक्सीन लगवाई। जबकि इसके लिए 6550 लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ था।

महिलाओं के लिए बने सेंटर के तहत महिला अस्पताल सेंटर में 100 में से 51 महिलाएं टीका लगवाने पहुंची।

मेडिकल कॉलेज में रजिस्टर्ड 100 में से कुल 53 महिलाओं ने टीका लगवाया।

82.6 प्रतिशत वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 18 से 44 आयु वर्ग के के तहत अब तक 82.6 प्रतिशत लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके तहत 165850 में से अभी तक 136950 लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है। जबकि 13036 लोगों को इस आयु वर्ग के तहत दूसरी डोज भी लग चुकी है।

49.4 प्रतिशत वैक्सिनेट

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 49.4 प्रतिशत लोगों को अब तक वैक्सीन दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 368053 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। वही 65653 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। जबकि विभाग की ओर से कुल 744572 कुल लोगों को इस आयु वर्ग के तहत वैक्सीन लगाई जानी है।

सांसद ने किया निरीक्षण

मेडिकल कॉलेज में बने महिला बूथ पर सोमवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान सांसद ने बूथ पर यहां दी जा रही व्यवस्थाओं और सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही महिलाओं से भी दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान साथ में मौजूद रहे नìसग स्टेट मॉडल डॉ। दिनेश राणा ने बताया कि बूथ पर सभी तरीके की व्यवस्थाएं की गई थी।

बूथ पर बहुत अच्छी व्यवस्थाएं थी। महिलाओं के लिए सभी इंतजाम किए गए थे। मेडिकल कॉलेज में बने पिंक बूथ पर मैंने सबसे पहले वैक्सीन लगवाई और मुझे यहां की सुविधाएं और साफ-सफाई देखकर काफी अच्छा लगा।

आयुषी शर्मा

महिलाओं के लिए यह बहुत अच्छी पहल है। अलग से काउंटर होने से कोई परेशानी नहीं होती। साफ सफाई और अन्य सुविधाएं भी बहुत बढि़या था। टीका लगवाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आई।

बबिता तोमर

महिला बूथ होने की वजह से ही मैं टीका लगवाने पहुंची। टीका लगवाने के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। व्यवस्थाएं भी काफी अच्छी रहीं। खास बात यह है कि महिलाओं की प्राइवेसी और सिक्योरिटी बनी रहेगी।

एकता रस्तोगी