- समर गार्डन स्थित 60 फुटा रोड पर हुई घटना

- मोहल्ले वालों ने सड़क पर जमा होकर किया हंगामा

- कई थानों की पुलिस पहुंची मौके पर, कब्जे में लिया टैंकर

Meerut : घर से बाहर निकलते ही दो साल के मासूम को मौत ने निगल लिया। सड़क पर आते ही तेज गति से आ रहे अनियंत्रित टैंकर ने बच्ची को कुचल दिया। मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने चालक को पकड़कर उसकी जमकर धुनाई की। लोगों ने टैंकर में भी तोड़-फोड़ करते हुए आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया।

खेलते-खेलते आ गई बाहर

घटना थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र के समर गार्डन 60 फुटा रोड की है। शाहिद की दो वर्ष की पुत्री जोया बुधवार 12 बजे खेलते-खेलते अचानक बाहर सड़क पर आ गई। उसी दौरान तेज गति से पेट्रोल से भरा टैंकर दिल्ली रोड की ओर जा रहा था। बच्ची जैसे ही सड़क पर आयी तो टैंकर की चपेट में आ गई। बच्ची के ऊपर से टैंकर का पहिया उतर गया और वह बुरी तरह कुचली गई। जोया की मौके पर ही मौत हो गई।

चालक को दबोच लिया

घटना के बाद लोगों ने भाग रहे चालक को पकड़ लिया और जमकर धुनाई शुरू कर दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और चालक को लोगों के चंगुल से छुड़ाया। लोगों ने चालक को पुलिस से छुड़ाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने चालक को थाने भेज दिया।

जमकर काटा बवाल, पथराव

इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पीडि़त परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग की। लोगों ने टैंकर में तोड़-फोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने लोगों को समझाया और आगजनी से रोका। पुलिस ने जैसे ही शव को उठाने की कोशिश की तो भीड़ सड़क पर धरना देकर बैठ गई।

पुलिस पर कर दिया पथराव

धरने पर बैठी भीड़ ने शव को नहीं उठने दिया। परिजनों का कहना था कि जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा वे न तो शव उठने देंगे और न टैंकर को हटने देंगे। घटना की सूचना पर थाना लिसाड़ीगेट, देहलीगेट, कोतवाली, ब्रह्मापुरी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सिटी मजिस्ट्रेट केशव कुमार के अलावा सीओ कोतवाली रणविजय सिंह ने पब्लिक को शांत करने की कोशिश की। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए उठाया तो हंगामा करने वालों ने पथराव कर दिया। उपद्रवियों को पुलिस ने लाठी फटकार कर खदेड़ा।

आरोपी चालक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टैंकर को भी कब्जे में लिया गया है। रिहायशी क्षेत्र में टैंकर कैसे पहुंचा इसकी पड़ताल हो रही है।

ओपी सिंह, एसपी सिटी