रोडवेज बस ने दिल्ली रोड पर कई वाहनों को मारी टक्कर, 21 घायल

मेट्रो प्लाजा से बेकाबू हुई बस ईदगाह चौराहे तक कई वाहनों में मारी टक्कर

Meerut । नोएडा डिपो की मेरठ आ रही रोडवेज बस गुरुवार को दिल्ली रोड पर अनियंत्रित हो गई। मेट्रो प्लाजा से लेकर ईदगाह चौपला तक बस ने करीब 12 से अधिक वाहनों को जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद ईदगाह चौपला पर गलत दिशा में पहुंच गई। इस दौरान एक किशोरी समेत 21 लोग घायल हो गए। घायलों को केएमसी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। भीड़ ने चालक की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंपा। बस में तोड़फोड़ भी की। सड़क पर लोगों ने जाम लगा दिया। इस दौरान दिल्ली रोड पर भीषण जाम लग गया। दो पुलिस कर्मी भी बाल-बाल बच गए।

क्या है मामला

नोएडा से रोडवेज की तेज रफ्तार बस भैंसाली बस स्टैंड पर जा रही थी। आम लोगों का आरोप है कि चालक के शराब के नशे में होने के कारण मेट्रो प्लाजा पर बस का संतुलन बिगड़ गया। इससे वहां से ईदगाह चौपला तक करीब कार, ऑटो, स्कूटी, बाइक आदि 12 वाहनों को टक्कर मारी। वाहनों पर सवार कुछ लोग तो बस के साथ काफी दूर तक घिसटते चले गए। सड़क पर अफरातफरी मच गई। ईदगाह चौपला पर सामने वाहन खड़े होने के कारण चालक ने बस को रॉग साइड पहुंचा दिया। इससे डिवाइडर से टकरा कर बस रूकी तभी सवारी बस से उतरी। इसके बाद भीड़ ने बस में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। बस के शीशे फोड़ दिए। लोगों ने बस के चालक बजरंग सिंह निवासी सहारनपुर की पिटाई कर दी। बामुश्किल लोगों ने चालक को पिटाई कर रहे लोगों के चंगुल से बाहर निकाला।

आगजनी की कोशिश की

बस में तोड़फोड़ के बाद लोगों ने जाम लगा दिया। भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि बस में आगजनी की कोशिश भी की। पहले तो पुलिस ने चालक को रेलवे रोड थाने में भिजवाया, इसके बाद भीड़ के गुस्से को देखते हुए ब्रह्मापुरी थाने में चालक को हिरासत में रखा गया। इंस्पेक्टर सुभाष अत्री का कहना है कि करीब 21 लोग घायल और कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सख्त कार्रवाई की जा रही है।

ये लोग हुए घायल

आलिया निवासी सदर कबाड़ी बाजार, जफेदार सिवालखास, पूर्वा फय्याज अली के आटो चालक फरमान, नई बस्ती के साइकिल सवार हदयराम, सरस्वती लोक के बाइक सवार नीरज, आयुष गुप्ता, रविंद्र कुमार समेत बीस लोग घायल हुए है। जिनको केएमसी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली रोड पर मचा हड़कंप

हादसे के चलते दिल्ली रोड पर एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। फुटबाल चौक और मेट्रो प्लाजा के सामने वाहनों की ज्यादा भीड़ नहीं थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद दिल्ली रोड पर मैट्रो प्लाजा से लेकर केसर गंज तक लंबा जाम रहा।

बस को कब्जे में लिया

मौके पर रेलवे रोड, टीपी नगर और ब्रह्मापुरी की तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगों को शांत कराते हुए बस को कब्जे में ले लिया। वहीं रोडवेज के अधिकारियों को भी पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी।

ब्रेक फेल या शराब पी

बस चालक बजरंग से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि बस के ब्रेक फेल हो गए, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं पुलिस आरोपी बस चालक का मेडिकल चेकअप भी करा रही है।