- इस बार ऑनलाइन नियुक्त किए गए निरीक्षक

- मेरठ में पिछली बार से बढ़ाए गए हैं निरीक्षक

Meerut : माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड का की परीक्षाओं की समाप्ति के बाद अब मूल्यांकन की तैयारी जोरो पर है। मूल्यांकन फ्0 मार्च से शुरू होगा और पंद्रह दिन तक चलेगा। इस बार मूल्यांकन के लिए निरीक्षकों की नियुक्ति भी ऑनलाइन की गई है।

हो गई है मूल्यांकन के लिए नियुक्ति

हालांकि मूल्यांकन के संबंध में मीटिंग तो ख्म् मार्च को होनी है, लेकिन मूल्यांकन के लिए निरीक्षकों की सूची बोर्ड ने जारी कर दी है। मेरठ परिक्षेत्र कार्यालय के अंतर्गत चारों मंडलों में क्7 जिले हैं ख्9 हजार छह सौ साठ परीक्षक नियुक्त किए गए हैं।

मेरठ में बढ़े परीक्षक

मेरठ जिले में इस वर्ष अधिक परीक्षक नियुक्त किए गए हैं। गर्त वर्ष जिले में पांच केंद्रों पर दो हजार सात सौ फ्म् निरीक्षक नियुक्त हुए थे। इनमें हाईस्कूल में एक हजार चार सौ फ्क् और इंटर एक हजार तीन सौ सात निरीक्षक लगाए गए थे।

मंडल में 9ख्0क् किए गए नियुक्त

छह जिलों में नौ हजार दो सौ एक निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जिनमें मेरठ दो हजार 7 सौ फ्8, बागपत में क्ख्क्फ्, हापुड़ में 8फ्8 गाजियाबाद में क्ख्भ्क्, बुलंदशहर में फ्8फ् और गौतमबुद्धनगर में 778 निरीक्षक नियुक्त किए गए है।

ऑनलाइन हुआ है इस बार सेलेक्शन

इस बार मूल्यांकन के लिए निरीक्षकों की नियुक्ति के लिए बोर्ड ने ऑनलाइन सिस्टम का ही यूज किया है। इससे पहले तो सब कुछ मैनुअल तरीके से ही हुआ करता था, लेकिन इस बार यूपी बोर्ड ने भी खुद को हाईटेक कर लिया है। ऑनलाइन पंजीकरण के दौरान ही यूपी बोर्ड ने सीबीएसई की तर्ज पर स्कूल वाइज सभी टीचर्स का भी ब्यौरा मांगा था, जिसके तहत सभी स्कूलों ने अपने यहां के टीचर्स का ऑनलाइन डाटा फीड करके दिया था। इसी डाटा में से बोर्ड स्तर से कॉपियों के मूल्यांकन के लिए निरीक्षकों का सेलेक्शन होगा। इस बार टीचर्स अपने नाम व मूल्यांकन सेंटर ऑनलाइन बोर्ड बेवसाइट पर भी देख सकेंगे।