मेरठ कॉलेज में स्टूडेंट्स ने दोनों गेट पर जड़ा ताला

मांगे पूरी कराने के लिए स्टूडेंट्स ने किया जमकर हंगामा

Meerut। मेरठ कॉलेज में अस्थाई रूप से बंद हॉस्टल को खुलवाने के लिए स्टूडेंट्स ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान स्टूडेंट्स ने कॉलेज के गेट व प्रिंसिपल ऑफिस, प्रशासनिक भवन के गेट पर भी ताला जड़ दिया। कई घंटे के हंगामे के बाद पुलिस ने आकर मामले को शांत किया। फिलहाल, स्टूडेंट्स को 10 अगस्त तक का आश्वासन देकर शांत किया गया।

हॉस्टल खोलने की मांग

कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम मलिक के नेतृत्व में स्टूडेंट्स ने पहले प्रिंसिपल ऑफिस में बैठकर धरना प्रदर्शन किया। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान स्टूडेंट्स ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। छात्रों की मांग थी कि बीएनजी हॉस्टल को दोबारा छात्रों के लिए खोला जाए। छात्र नेता शुभम ने बताया कि कॉलेज के अंदर पार्किंग होने से टीचर्स एक विभाग से दूसरे में भी कार से जाते है, जिसके चलते कॉलेज में दुर्घटना होने की आशंका रहती है। स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल ऑफिस में बैठकर नारेबाजी की। हालांकि, पुलिस ने पहुंचकर स्टूडेंट्स को समझाया। फिलहाल कॉलेज प्रशासन ने दस अगस्त तक का समय दिया है। स्टूडेंट्स हर हाल में हॉस्टल व गेट दोनों खुलवाना चाहते हैं और पार्किंग बाहर रखना चाहते है।

सैकड़ों स्टूडेंट रहे मौजूद

कॉलेज में विनित टिकैत, अनुराग चौधरी, विशाल राठी, आकाश शर्मा, शुभम तोमर आदि सहित सैकड़ों स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन, नारेबाजी की, गेट पर ताला लगाया और अपनी मांगों को रखा। स्टूडेंट्स का कहना था कि कॉलेज में अंदर पार्किंग होने के कारण दो ग‌र्ल्स को चोट भी लग चुकी है, क्योंकि कॉलेज के अंदर वाहन चलते हैं।

हमने तो केवल प्रिंसिपल रुम में ताला लगाया था। गेट पर ताला ये दिखाने के लिए लगाया था कि गेट पर ताला लगने से कुछ नहीं होगा, जिसको आना है वो दीवारों से फांदकर भी आ सकता है। हमने ये सॉल्यूशन दिया है कि वो गेट पर गार्ड बैठा सकते है।

शुभम मलिक, अध्यक्ष, छात्र संघ, मेरठ कॉलेज

स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल रूम व गेट दोनों पर ताला लगाया था। उनका कहना था कि वो अपनी मांगों को पूरा कराना चाहते हैं। फिलहाल कॉलेज प्रशासन ने दस अगस्त तक का समय दिया है, मैनेजमेंट से बात करके ही इसका फैसला लिया जाएगा।

डॉ। अलका चौधरी, चीफ प्राक्टर, मेरठ कॉलेज मेरठ