साढ़े बारह बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक दो गांव में बदमाशों ने दिया वारदातों को अंजाम

तीन गांव के ग्रामीणों ने भी पुलिस के साथ किया बदमाशों का पीछा

पकड़े गए बदमाशों पर शहर के अलग-अलग थानों में हैं मुकदमें दर्ज

Meerut। जिले में एनकाउंटर और तमाम सख्ती के बीच बदमाश लगातार वारदात को अंजाम देकर पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर रहे हैं। रविवार को दोपहर साढ़े बारह बजे से लेकर डेढ़ बजे तक गांवड़ी गांव से लेकर काजमाबाद गून तक बदमाशों ने तीन लोगों को गोली मारी। हालांकि इकला गांव में दोनों गांव के ग्रामीणों की मदद से तीन थानों की फोर्स ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को दबोचा, जबकि एक फरार हो गया।

हथियार लहराते रहे बदमाश

दरअसल, बदमाशों ने रविवार दोपहर सबसे पहले गांवड़ी गांव में चेन और कंडल लूट के विरोध में ईश्वर नाम के व्यक्ति को गोली मारी और फरार हो गए। जिसके बाद गांव वालो ने बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा खुद का पीछा किए जाने से बदमाश इस कदर घबराए कि आनन-फानन में काजमाबाद गून गांव में घुसने के बाद उनकी बाइक एक पाइप पर चढ़ गई। यहां पाइप फटने का विरोध करने पर बदमाशों ने एक बाप-बेटे को गोली मारी और यहां से भी भागने लगे। गांवड़ी के ग्रामीणों को बदमाशों का पीछा करते देख काजमाबाद गून के ग्रामीण भी बदमाशों के पीछे लग गए। इधर कंट्रोल रूम से वायरलैस पर दो जगह बदमाशों द्वारा तीन लोगों को गोली मारने की सूचना फ्लैश हो रही थी। वहीं बदमाश आगे-आगे हथियार लहराते हुए चल रहे थे जबकि ग्रामीण और पुलिस पीछे-पीछे चल रही थी।

एक बदमाश को लगी गोली

बदमाशों ने जैसे ही इकला गांव में एंट्री की तो वहां ग्रामीणों को समझते देर न लगी कि बाइक सवार तीनों बदमाश हैं। पीछे से आ रहे ग्रामीणों के साथ इकला गांव के ग्रामीण भी बदमाशों की घेराबंदी में जुट गए। तीन गांव के ग्रामीणों की मदद से मौके पर तीन थानों की पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को दबोचा। जबकि एक बदमाश ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जिसकी जमकर पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया गया।

कुंडल और चेन नहीं मिले

जिन महिलाओं से बाइक सवार बदमाशों ने गांवड़ी गांव में सोने की चेन और कुंडल लूटे थे, पुलिस को वो बरामद नहीं हुए। दरअसल, दोनों पकड़े गए दोनों बदमाशों आतिफ और रितिक ने बताया कि चेन और कुंडल फरार बदमाश विपिन के पास हैं। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खां का कहना है कि जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तमंचा किया बरामद

पुलिस ने रितिक और आतिफ के कब्जे से एक तमंचा और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं। जबकि दो तमंचे लेकर तीसरा बदमाश विपिन फरार हो गया।

पहले भी कर चुके लूटपाट

पुलिस के मुताबिक तीनों ही बदमाश बहुत शातिर हैं। इनके खिलाफ लूट के मुकदमे पहले भी दर्ज हैं। तीनो बदमाशों में सबसे ज्यादा शातिर बदमाश रितिक है। रितिक के खिलाफ सात मुकदमे शहर के कई थानों में दर्ज हैं। रितिक परतापुर, ब्रह्मपुरी और टीपी नगर समेत लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में भी लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। इसके अलावा आतिफ के खिलाफ लिसाड़ी गेट, ब्रह्मपुरी, कंकरखेड़ा, टीपी नगर और परतापुर में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक तीनों बदमाश लगातार वारदात को अंजाम दे रहे थे। डीसीआरबी से भी इनकी क्रिमिनल हिस्ट्री निकाली जा रही है।

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बदमाशों को दबोच लिया। एक बदमाश फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम को लगाया गया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ