- महिलाओं से छेड़छाड़ और खींचने का किया प्रयास

- पुलिस पर लगाया बारातियों पर लाठी फटकारने का आरोप

- दलितों ने गांव से पलायन करने की दी धमकी

kharkhoda : उधलन गांव में दलित समाज की बारात चढ़त के दौरान रविवार दोपहर सांप्रदायकि बवाल होने से बच गया। संप्रदाय विशेष के दबंग युवकों ने चढ़त के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ करते हुए खींचने प्रयास किया। तमंचे व डंडों के बल पर बारात बंधक बना ली। उधर, दोषियों पर कार्रवाई करने की बजाए पुलिस ने बारातियों पर ही लाठी फटकार कर दौड़ा दिया। आक्रोशित दलितों ने दोषियों पर कार्रवाई न होने की दशा में गांव से पलायन करने की धमकी दी।

संप्रदाय विशेष बाहुल गांव

उलधन गांव में दलित सतपाल का परिवार रहता है। रविवार दोपहर उसकी बेटी बबीता की बारात लिसाड़ी गेट मेरठ से तय शुदा समय पर पहुंच गई। चढ़त के दौरान दूल्हा ब्रहमपाल पुत्र जयसिंह बग्गी पर सवार हुआ तो बाराती डीजे पर नाचने लगे। संप्रदाय विशेष के दर्जन भर दबंग युवक वहां पहुंचे और नाच रही महिलाओं से छेड़छाड़ करते हुए खींचने का प्रयास किया।

बरात रही घंटों तक बंधक

उधर, समाज के लोगों ने विरोध किया तो आरोपी भारी पड़े और बारातियों से मारपीट करते हुए बंधक बना लिया। उधर, दहशत जुदा दलितों पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसओ मनोज कुमार भारी भरकम पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे, लेकिन डंडा व तमंचा के बल पर बारात रोके खड़े आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाए पीडि़तों पर ही लाठी फटकार दौड़ा दिया।

पुलिस के खिलाफ आक्रोश

वहीं, दलित समाज के लोगों में पुलिस को लेकर आक्रोश फैल गया और तनाव व्याप्त हो गया। सीओ किठौर रितेश सिंह भी वहां पहुंचे और उक्त मामले की जानकारी ली। एसओ मनोज ने आरोपियों का पक्ष रखते हुए कहा कि बाराती ही शराब पीकर उत्पात मचा रहे थे। बंधक बनाने के आरोप निराधार है।

एसओ की टिप्पणी से बिफरी महिलाएं

संप्रदाय विशेष के आरोपी दबंगों पर कार्रवाई करने की बजाए एसओ मनोज कुमार आरोपियों द्वारा परोसी जा रही कोल्ड ड्रिंक पीने लगे। महिलाओं ने दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की तो आरोप है समाज के प्रति अभद्र टिप्पणी करते हुए शराबी बता दिया।

पहले भी हुई हैं घटनाएं

दलित समाज के लोगों में पुलिस व आरोपियों का इतना भय व्याप्त था कि पूर्व में हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने नहीं पहुंचे। सुरेंद्र ने बताया कि उसकी बेटी की बारात गत दस मई को रिठानी से आई थी उसमें भी संप्रदाय विशेष के लोगों ने जमकर बवाल करते हुए बारातियों से मारपीट की और डीजे तोड़ दिए थे।