- शिवपुर में कक्षा सात के छात्र और पहडि़या पर युवक ने तोड़ा दम

- ट्रक और रोडवेज बनी हादसे की वजह

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

शहर के दो अलग-अलग इलाकों में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना शिवपुर में हुई। यहा एक साइकिल सवार मासूम छात्र को ट्रक ने रौंद दिया। वहीं पहडि़या में भी तेज रफ्तार बस ने ओवरटेक कर रहे बाइक सवार को टक्कर मारी और उसके सिर पर बस का पहिया चढ़ गया। हेलमेट पहने रहने के बाद भी युवक की जान नहीं बची।

इकलौता था बेटा

शिवपुर थानाक्षेत्र के शुद्धिपुर बाईपास पर बने पेट्रोल पंप के सामने सोमवार शाम स्कूल से आ रहे साइकिल सवार सात्विक प्रताप सिंह 13 वर्ष पुत्र शैलेश सिंह निवासी कुंज विहार कॉलोनी सेंट्रल जेल रोड शिवपुर को ट्रक ने रौंद दिया। सात्विक एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में क्लास सात का छात्र था। पिता टीचर हैं। सात्विक मां बाप की इकलौती संतान था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक साइकिल से जा रहे सात्विक को पीछे से आ रहे ट्रक ने पहले धक्का मारा और कुचलते हुए भाग निकला। सूचना पर शिवपुर पुलिस के साथ परिजन मौके पर पहुंच गए। नाराज परिजनों ने नो एंट्री में ट्रक घुसे होने की बात कहते हुए चक्काजाम कर दिया। बाद में इंस्पेक्टर ने काफी समझाने के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया।

कहकर गया था जल्द आऊंगा मां

सुबह स्कूल जाते समय सात्विक अपनी मां से बोला कि मम्मी आज मैं जल्दी आ जाऊंगा और आप और पापा के साथ शाम को बाहर घूमने चलूंगा और रात में पापा मम्मी के साथ खाना खाउंगा। लेकिन बेटा तो नहीं उसकी मौत की खबर जरुर पहुंच गयी।

हेलमेट भी नहीं आया काम

पहाडि़या चौराहे पर सोमवार दोपहर बाद तेज रफ्तार से जा रही बस ने युवक को कुचल दिया। युवक ने हेलमेट पहन रखा था फिर भी बस का पहिया उसके सिर से होते हुए गुजर गया और हेलमेट भी युवक की जान नहीं बचा सका। युवक की शिनाख्त प्रवीण कुमार सिंह चौबेपुर धरौरा के रुप में हुई। युवक आशापुर से कैंट की तरफ जा रहा था और आगे चल ही रोडवेज बस ओवर टेक करने के चक्कर में बाइक लेकर बस के नीचे चला गया। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। बस को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। गुस्साये लोगों ने बस में तोड़फोड़ भी की और जाम लगाकर मुआवजे की मांग करने का भी प्रयास किया लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे किसी की नहीं चली।