कनाडा से आये एनआईआर दम्पत्ति का ऑटो में गुम हुआ पर्स अशोक विहार कॉलोनी से मिला

स्थानीय निवासी ने फोन कर दी सूचना, पर्स में पासपोर्ट समेत मिले कई डाक्यूमेंट लेकिन डॉलर, रुपये और अंगूठी थी नदारद

VARANASI

कनाडा से बनारस आये एनआरआई दम्पत्ति संग मंगलवार को ऑटो में हुई उचक्कागिरी की वारदात के अगले दिन बुधवार को उनका गायब हुआ पर्स पाण्डेयपुर अशोक विहार कॉलोनी से उनको वापस मिल गया। दम्पत्ति को कॉलोनी के एक बाशिंदे ने फोन कर पर्स उसके पास होने की सूचना दी।

कूड़े में मिला पर्स!

अशोक विहार कॉलोनी पहडि़या के रहने वाले रुपेन्द्र कुमार ने कनाडा से आये डॉ बलराम के नंबर पर फोन कर सूचना दी कि उनका कोई पर्स खोया है जो उसके पास है। सूचना पर पति पत्‍‌नी दोनों वहां पहुंचे। युवक ने बताया कि कूड़ा बीनने वाले बच्चे को ये पर्स मिला था। उससे कॉलोनी के लोगों ने लिया तो आपके जरुरी कागजात देखकर आपको कॉल किया गया। पर्स में पासपोर्ट संग एटीएम और कई और कागजात थे लेकिन गायब हुए क्भ्00 कनैडियन करेंसी, एक हजार अमेरिकन डॉलर समेत फ्भ् हजार रुपये इंडियन करेंसी के अलावा दो डायमंड रिंग नहीं थी।

पुलिस की सुस्ती से हुए परेशान

एनआईआर कपल को इस घटना के बाद सिगरा पुलिस ने खूब रुलाया। दोनों के साथ वारदात मंगलवार को हुई लेकिन दोनों थाने के चक्कर काटते रहे और पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी। बुधवार को भी दो बार थाने पहुंचने पर पुलिस ने इनको अनदेखा किया। हालांकि बाद में मीडिया की नजरों में आये दम्पत्ति को पुलिस ने कॉल कर थाने बुलाकर एफआईआर दर्ज की।