- शहर के चौराहों पर चल रही पुलिसिया वसूली को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस के ऑफिसर्स करेंगे स्टिंग ऑपरेशन

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

शहर के चौराहों पर दस रुपये लेकर बड़े वाहनों को नो एंट्री में जाने देने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, क्योंकि चौराहों पर इनकी खुफियागिरी शुरू होने वाली है। दरअसल पिछले कई दिनों से कई चौराहों से बड़े वाहन होकर शहर में एंट्री कर रहे हैं। जिसके कारण हादसे बढ़े हैं। इसे लेकर की गई पड़ताल में ये बात सामने आई है कि चौराहों पर मौजूद पुलिस वाले वसूली कर बड़े वाहनों को अवैध तरीके से शहर में जाने देते हैं। इसलिए इसे रोकने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस चौराहों पर स्टिंग ऑपरेशन करेगी।

एसपी ट्रैफिक का है प्लैन

एसपी ट्रैफिक डॉ। बीएन तिवारी के मुताबिक चौराहों पर वसूली का गेम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसे चेक करने के लिए पिछले दिनों चौराहों पर खुफिया तरीके से जांच कराई गई है। जिसमे ये पता चला है कि शहर के आधा दर्जन से ज्यादा चौराहों पर वसूली का खेल तेजी से चल रहा है। इसमे कुछ पुलिस वाले डायरेक्ट शामिल हैं तो कुछ अपने गुर्गो का रखकर गाडि़यों से पैसे ले रहे हैं। पर ट्रिप का 10 रुपये सेट है। रात में मिट्टी और ईटा लेकर जाने वाले ट्रैक्टर चालक चौराहों पर 10 से ज्यादा रुपये भी देते हैं। एसपी ट्रैफिक का मानना है कि यही लापरवाही हादसों का सबब बनती है। इसलिए इन चौराहों पर मौजूद पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ट्रैफिक पुलिस अब सबूत इकठ्ठे करेगी। स्टिंग के जरिए इनको कैमरों में कैद कर इनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

चौराहे है चिन्हित

एसपी ट्रैफिक का कहना है कि इस काम के लिए चौराहों को भी चिन्हित करने के अलावा खुफिया कैमरों का अरेंजमेंट किया गया है। रात में ट्रैफिक पुलिसकर्मी बड़े वाहनों में सवार होकर चौराहों से गुजरेंगे और वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को कैमरों में कैद करने का काम करेंगे।