- बड़ागांव की अगवा की गई छात्रा कानपुर से हुई बरामद, फेसबुक के जरिए हुई दोस्ती के बाद मिलने के लिए बुलाया था युवक ने

- मिलने पहुंची तो अपहरण कर मांगी थी तीस लाख की फिरौती, सर्विलांस बना मददगार

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अगर आप फेसबुक के जरिए अनजाने दोस्तों से दोस्ती कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है क्योंकि बड़ागांव की एक युवती को फेसबुक के जरिए दोस्ती करने वाले एक युवक ने अपहरण कर उसके परिवार से तीस लाख रुपये की रंगदारी मांग ली। हालांकि पुलिस ने समय रहते इस हाईफाई किडनैपिंग केस का पर्दाफाश करते हुए युवती को कानपुर से बरामद कर किडनैपर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के धनेसरी गांव की छात्रा 29 अक्टूबर को कॉलेज जाने के निकली और घर नहीं लौटी। कुछ ही समय बाद उसके पिता के नंबर पर छात्रा के ही मोबाइल फोन से एक फोन आया और फोन करने वाले ने बेटी के अपहरण किए जाने की बात बताई और बदले में 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद बड़ागांव पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुट गई और छात्रा के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर डालकर उसकी तलाश शुरू हो गई।

इस बारे में एसओ बड़ागांव शशि भूषण राय ने बताया की छात्रा उदय प्रताप महाविद्यालय मे एमए अंतिम वर्ष कीं छात्रा है। लगभग छह माह पूर्व देवरिया जनपद के मइल थाना अन्तर्गत करौता गांव निवासी विजय बहादुर सिंह जो वर्तमान समय में आर्मी में है और जयपुर में तैनात है। उसने युवती संग फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई। दोस्ती के बाद दोनों में चैटिंग शुरू हो गई। इसके बाद युवक ने युवती को मिलने के लिए बुलाया और मिलने पहुंचने पर उसे किडनैप कर लिया। किडनैपर ने उसी रात छात्रा के मोबाइल से उसके पिता सुरेन्द्र प्रताप सिंह को फोन कर छात्रा के बदले 30 लाख रूपये की फिरौती की मांग की और किसी को बताने पर बेटी की जान लेने की भी धमकी दी।

पहुंचे थाने

फोन आने के बाद छात्रा के घबराये पिता इसकी सूचना देने के लिए बड़ागांव थाने पहुंची और 30 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के बाद क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी गई और टीम ने छात्रा का मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर डाल दिया। जिसके बाद सर्विलांस के जरिए अगवा छात्रा का लोकेशन कानपुर मिलने पर पुलिस कानपुर के लिए रवाना हो गयी। पुलिस ने 31 अक्टूबर को दोपहर 11 बजे कानपुर के परेड स्थित एक होटल से अपहरणकर्ता फौजी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से छात्रा को बरामद किया। वही छात्रा का मेडिकल मुआयना कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया।