प्रशासन ने दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन में ड्रोन कैमरे के सक्सेसफुल रन के बाद काली प्रतिमा विसर्जन में भी इसका इस्तेमाल करने का दिया आदेश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

गणेश प्रतिमा विसर्जन और प्रतिकार यात्रा बवाल के बाद प्रशासन ने दशहरे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर जो सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था उसी तर्ज पर काली प्रतिमा का भी विसर्जन होगा। इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है और उस वक्त रेंट पर लिए गए ड्रोन कैमरों को काली प्रतिमा विसर्जन के वक्त भी यूज करने का आदेश दिया है।

गोदौलिया चौराहे पर विशेष निगरानी

दीपावली के दौरान शहर में दो दर्जन पूजा पंडालों में काली पूजा होती है। इसमे से एक है देवनाथपुरा में बैठने वाली नवसंघ की प्रतिमा। सेंसेटिव पड़ालों में शामिल इस प्रतिमा की हाईट हर बार 12 फुट से ज्यादा होती है लेकिन इस साल समिति ने दस फुट की ही प्रतिमा बैठाई है। समिति इस प्रतिमा का विसर्जन मैदागिन स्थित कम्पनी गार्डेन में मौजूद तालाब में करेगी जबकि अन्य प्रतिमाओं का विसर्जन अलग अलग कुंडों तालाबों और डाफी समेत खिड़किया घाट पर बने गंगा सरोवर में किया जायेगा। इन प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जाने के रास्तों को भी प्रशासन ने डिसाइड कर समितियों का बता दिया है। कुछ प्रतिमाओं का विसर्जन गुरुवार को जबकि कुछ का शुक्रवार को होना है। प्रशासन गोदौलिया चौराहे पर विशेष सतर्कता बरत रहा है। इसके लिए एक ड्रोन कैमरा गोदौलिया में निगरानी करेगा जबकि अन्य कैमरों को विसर्जन के रास्तों पर मूव कर सुरक्षा की जांच की जायेगी।