-काशी विद्यापीठ के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में थे कार्यरत, मंडुआडीह क्रॉसिंग पर हुई घटना

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में संस्कृत डिपार्टमेंट के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में रिसर्च फेलो पद पर तैनात शेष नारायण मिश्र (फ्ख् वर्ष) की शनिवार की रात मंडुवाडीह रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। साढ़े ग्यारह बजे हुई इस घटना में रिसर्च फेलो का बांया हाथ कट गया और बायां पैर बुरी तरह से कुचल गया था। सूचना मिलने पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची तो उस समय उनकी सांस चल रही थी। आनन फानन में हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस बुलाया गया, लेकिन खून तेजी से बह रहा था। संभवत: इसी कारण उनकी मौत हो गई।

मोबाइल फोन से हुई पहचान

घटनास्थल पर मिले मोबाइल फोन से रिसर्च फेलो की पहचान हुई। जिसके बाद पुलिस ने शेष नारायण के पैतृक निवास चित्रकूट डिस्ट्रिक्ट के मऊ गांव में परिजनों को फोन कर सूचना दी। मंडुवाडीह जीआरपी के चौकी प्रभारी चित्रकुटी पुरी ने बताया कि रात में ही शेष नारायण को मंडलीय हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां डाक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह घटना कैसे हुई, कौन सी ट्रेन थी, इसका पता नहीं चल सका।

पीएम रिपोर्ट खंगालने में जुटी पुलिस

जीआरपी की सूचना पर चित्रकूट से उनके फैमिली मेंबर्स सुबह बनारस पहुंचे। इसके बाद डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू भेजा गया। जहां पोस्टमार्टम के बाद फैमिली मेंबर्स को डेड बॉडी सौंप दी गई। उधर पीएम रिपोर्ट हाथ आते ही पुलिस उसे खंगालने में जुट गई है। फैमिली मेंबर्स में शामिल भाई पप्पू मिश्र, अनिल शुक्ला, नीरज शुक्ला, राम प्रसाद आदि ने हरिश्चंद्र घाट पर डेडबॉडी का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान रिसर्च फेलो के साथ कार्यरत आधा दर्जन सहयोगी भी मौजूद रहे।