- एक सप्ताह के अंदर लाइसेंसी असलहों का जमा कराने का डीएम ने दिया आदेश

- राजनैतिक पार्टियों संग आज होगी बैठक

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

विधानसभा चुनाव की डेट डिक्लेयर होने के बाद प्रशासन सभी हर काम को समय से पहले निबटाने में जुट गया है। इस क्रम में गुरुवार को डीएम ने अवैध असलहों की धरपकड़ के अलावा सात दिन के अंदर सभी लाइसेंसी असलहे भी जमा कराने का निर्देश दिया है। सुरक्षा की दृष्टि से असलहे रखने की छूट देनी है या नहीं इसका निर्णय डीएम-एसएसपी की कमेटी करेगी। आदर्श आचार संहिता के दौरान धन का वितरण, साड़ी, शराब आदि के माध्यम से प्रलोभन पर टीम की पैनी नजर है। अवैध शराब बनाने के अलावा उसकी बिक्री आदि पर कार्रवाई चल रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी आचार संहिता को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक छह जनवरी को दोपहर तीन बजे जिला रायफल क्लब में होगी। इस बैठक में आचार संहिता के अनुपालन को लेकर स्पष्ट निर्देश दिए जाएंगे।

धन और बाहु बल नहीं चलेगा

विधानसभा चुनाव में धनबल व मसल्स पावर पर विशेष नजर है। इस बारे में एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि हिस्ट्रीशिटर, गुंडा एक्ट में निरुद्ध, जिला बदर, चालान आदि में हुई कार्रवाई का पुर्नमूल्यांकन जारी है। निरोधात्मक कार्य में जुड़े सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। जिले में 12 बैरियर लगेंगे। अवैध शराब की बिक्री को लेकर धड़ाधड़ कार्रवाई हो रही है। सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को मुहैया कराए गए गनर के बारे में विचार करने की बात कही। प्रत्याशियों के नामांकन की तिथि से निर्वाचन तक व्यय की अनुमन्य सीमा 28 लाख के अंदर रखने के लिए विधानसभा व थानावार टीमें गठित की गई हैं।

एक कंपनी पैरामीलिट्री फोर्स मौजूद

एक कंपनी पैरामीलिट्री फोर्स आ चुकी है। सकुशल चुनाव कराने व लोगों के अदंर से दहशत कम करने के लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है। भेलूपुर में गुरुवार को सीओ और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया।

जिले की टीमें

- उड़न दस्ता की 24 टीमें

- स्टेटिक निगरानी के लिए 24 टीमें

- एमसीसी के लिए 40 टीमें

- सहायक व्यय प्रेक्षक की 22 टीमें

- वीडियो निगरानी टीम की 12 टीमें

- लेखा जोखा रखने को 24 अफसरों की तैनाती

- मीडिया प्रमाणन,अनुवीक्षण समिति में 12 अधिकारी तैनात

- व्यय अनुवक्षीण टीम में 09 अधिकारी

खूब उतरी लाल नीली बत्ती

आचार संहिता लागू होने के बाद जिले में ब्लैक फिल्म लगी गाडि़यों सहित लाल और नीली बत्ती लगाकर चलने वालों के खिलाफ तेजी से अभियान जारी है। इस क्रम में गुरुवार को एआरटीओ प्रतापगढ़ एक एसडीएम समेत कुल पांच गाडि़यों पर लगी नीली बत्ती उतरवाई गई। इस दौरान इनसे जुर्माना भी वसूला गया। चौकाघाट समेत कई दूसरे इलाकों में ब्लैक फिल्म को लेकर भी जबरदस्त अभियान चला।