-सभी यूनिवर्सिटीज में एडमिशन फॉर्म भरने की डेट हुई समाप्त

-हरिश्चंद्र कॉलेज सहित अन्य में फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, यूपी कॉलेज में एंट्रेंस एग्जाम का दौर शुरू

VARANASI

ग्रेजुएशन व पीजी में एडमिशन पाने के लिए फॉर्म भरने का अब भी मौका है। लेकिन ये मौका केवल कॉलेजेज तक ही सीमित है। लेकिन यहां भी समय बहुत कम है ऐसे में जल्दी करें। एक तरफ जहां यूनिवर्सिटीज व यूपी कॉलेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का दौर स्टार्ट हो चुका है तो वहीं हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए फॉर्म भरने का मौका अभी बचा है। दूसरी ओर अग्रसेन ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज सहित अन्य कॉलेजेज में भी डेट समाप्त होने को है। जल्द फॉर्म न भरने पर मौका हाथ से निकल सकता है।

हरिश्चंद्र में क्म् जून तक चांस

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के ग्रेजुएशन व पीजी के विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए बिना लेट फीस के फॉर्म प्राप्त व जमा करने की अंतिम डेट क्0 जून थी। लेकिन अब लेट फीस के साथ और मौका दे दिया गया है। प्रिंसिपल डॉ। सोहन लाल यादव ने बताया कि सौ रुपये लेट फीस के साथ आवेदन क्म् जून तक प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं।

अग्रसेन कॉलेज में क्भ् जून तक

अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए फॉर्म क्भ् जून तक प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। वहीं लेट फीस क्00 रुपये के साथ ख्भ् जून तक फॉर्म प्राप्त और जमा किये जा सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ। कुमकुम मालवीय ने बताया कि बीए, बीकॉम, बीएससी में एडमिशन के लिए फॉर्म का डिस्ट्रिब्यूशन बुलानाला व परमानंदपुर दोनों कैंपस से किया जा रहा है। यहां बीए में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम ख्8 जून को तथा बीएससी व बीकॉम के लिए एंट्रेंस एग्जाम ख्9 जून को होगा।

बलदेव कॉलेज में ख्7 तक

बलदेव पीजी कॉलेज के बीए व बीएससी में एडमिशन के लिए फॉर्म का डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्ट कर दिया गया है। किसी भी कार्य दिवस में सुबह 9.फ्0 बजे से दोपहर ख्.फ्0 बजे तक फॉर्म प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ। उद्यन मिश्र ने बताया कि फॉर्म प्राप्त व जमा करने की लास्ट डेट ख्7 जून है। एंट्रेंस एग्जाम दो जुलाई को होगा।

-------------------

यहां भी है चांस

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के पुरातत्व व संग्रहालय में पीजी डिप्लोमा तथा एमजेएमसी में एडमिशन के लिए आवेदन पत्र एक जून से डिस्ट्रिब्यूट हो रहा है। सोशल साइंस डिपार्टमेंट के हेड प्रो। दुर्गानंदन प्रसाद तिवारी ने बताया कि डिपार्टमेंट से किसी भी कार्य दिवस में आवेदन प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं।