- वाराणसी के कचहरी में बम मिलने से बढ़ी सतर्कता

MUGHALSARAI: वाराणसी कचहरी में बम मिलने की सूचना पर शनिवार को स्थानीय जंक्शन पर जीआरपी ने जबर्दस्त चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान पूरे स्टेशन व दर्जनों ट्रेनों की सघनता से जांच पड़ताल की गई।

दो घंटे चला अभियान

चे¨कग अभियान में एक से आठ नंबर तक के प्लेटफॉर्मों की जांच की गई। फुट ओवरब्रिज, वे¨टग हॉल, मुसाफिर खाना, खान-पान स्टॉल, पार्सल कार्यालय व वहां रखे सामानों सहित आरक्षण कार्यालय, टिकट घर, टैक्सी स्टैंड, सर्कुले¨टग एरिया आदि की सूक्ष्मता से चेकिंग की गयी। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने मेटल डिटेक्टर से कई यात्रियों के सामानों की भी जांच की। अभियान लगभग दो घंटे तक चला। इस दौरान यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। इस बारे में कोतवाल त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बम मिलने की सूचना पर जांच अभियान चलाया गया है। जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा।

- नगर में वाहनों की हुई जांच, हटवाया अतिक्रमण

रूद्द॥न्रुस्न्क्त्रन्ढ्ढ: वाराणसी कचहरी में बम मिलने के बाद शनिवार को नगर में भी पुलिस प्रशासन ने सघन चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान सड़क से गुजरने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली गई। साथ ही पुलिस ने नगर में रूट मार्च निकाला। रूट मार्च के बाद पुलिस ने जगह जगह से अतिक्रमण भी हटवाया।

शाम लगभग ब् बजे थानाध्यक्ष विनोद यादव पुलिस बल के साथ कोतवाली से निकले। वहां से पैदल ही जीटी रोड होते हुए सपा कार्यालय तक पहुंचे और फिर दूसरी पटरी से वापस कोतवाली लौटे। बाजार से गुजरते हुए पुलिस बल ने जीटी रोड पर अतिक्रमण कर सामग्री बेच रहे दुकानदारों को हटवाया और उन्हें जीटी रोड छोड़कर दुकान लगाने को कहा। साथ ही सड़क से गुजरने वाले सभी सवारी वाहनों की तलाशी ली गई। भारी संख्या में पुलिस बल को देख फुटपाथ पर दुकान लगाए लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। पुलिस टीम में एसएसआई रामनारायण पासी, एसआई मनोज तिवारी सहित अन्य पुलिसकर्मी थे।