-जिलाधिकारी ने दिलाई जिला पंचायत अध्यक्ष पद की शपथ

-राज्यमंत्री बोले, इंजीनियर हैं अध्यक्ष, आधुनिक टेक्नोलॉजी से होगा डेवलपमेंट

VARANASI

बनारस की क्ब्वीं जिला पंचायत अध्यक्ष ई अपराजिता सोनकर बन गई हैं। गुरुवार को सुबह क्क् बजे अपराजिता सोनकर को जिलाधिकारी राजमणि यादव ने शपथ दिलाई। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोपहर दो बजे जिला पंचायत की पहली बैठक आयोजित की गई। बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने मूलभूत जरूरतों को पूरा करने और सभी क्षेत्र का बराबर विकास करने पर जोर दिया।

पहले ख्फ् फिर ख्ब् सदस्यों को शपथ

जिला पंचायत भवन के सभागार में गुरुवार को इंजीनियर अपराजिता सोनकर ने क्ब्वीं जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद डीएम ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभागार में मौजूद नवनिर्वाचित ख्फ् जिला पंचायत सदस्यों को उनके पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। थोड़ी देर बाद आए ख्ब् अन्य जिला पंचायत सदस्यों को भी जिला पंचायत अध्यक्ष ने शपथ दिलाने की औपचारिकता पूरी की। इससे पहले अध्यक्ष ने सपा के बैनर तले खुद के निर्वाचित होने के लिए मुख्यमंत्री के साथ जिला पंचायत सदस्यों के प्रति मंच से आभार व्यक्त किया।

क्षेत्र का विकास बनेगा मॉडल

जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में चीफ गेस्ट के रूप में लोक निर्माण, सिंचाई और जल संसाधन राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल मौजूद थे। उन्होंने कहा कि बनारस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी ऐसे हाथ में मिली है जो महिला होने के साथ इंजीनियर है। मतलब वह महिलाओं की परेशानी समझने के साथ इंजीनियरिंग की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के जरिए डेवलपमेंट के रास्ते को बढ़ाएंगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि वे क्षेत्र का ऐसा विकास करेंगी जो पूरे देश के लिए मॉडल होगा।

प्रशासन करेगा विकास में सपोर्ट

डीएम राजमणि यादव ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर योग्य इंजीनियर महिला का चुनाव हुआ है। इससे जिला पंचायत के विकास कार्यो में अब तेजी आएगी। नए जिला पंचायत अध्यक्ष को हर स्तर पर सहयोग देने का डीएम ने भरोसा दिलाया। वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य सुजीत सिंह ने कहा कि नई अध्यक्ष सभी सदस्यों से राय लेकर विकास कार्यो को अंजाम देंगी। इससे पूर्व रोहनिया विधायक महेंद्र सिंह पटेल, सपा जिलाध्यक्ष सतीश फौजी, महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, राज्यमंत्री प्रतिनिधि कन्हैया राजभर, जिला पंचायत अभियंता आरके सिंह राना, जेई अनिल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। संचालन अपर मुख्य अधिकारी पंचायत राजेंद्र प्रसाद ने किया।