- गोरखपुर के ट्रक मालिकों ने एआरटीओ पर लगाया आरोप

- एसडीएम को पत्रक सौंपकर लगायी न्याय की गुहार

CHANDAULI: गोरखपुर जिले से आए ट्रक मालिकों ने मंगलवार को एसडीएम साहबलाल प्रजापति को पत्रक सौंप न्याय की गुहार लगाई। आरोप लगाया कि एआरटीओ ट्रक मालिकों का उत्पीड़न कर रहे हैं। चेतावनी दी यदि उनके साथ न्याय नहीं किया गया तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।

दी जाती है धमकी

ट्रक मालिकों का कहना था कि सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी विभाग द्वारा नाजायज तरीके से ट्रक मालिकों का शोषण किया जा रहा है। कागज ठीक होने के बाद भी उन पर अनावश्यक रूप से दवाब बनाया जाता है। ट्रक में लदा सामान मानक के अनुकूल है फिर भी गाड़ी को बंद करने की धमकी दी जाती है। वहीं ट्रकों को बिहार व यूपी सीमा में प्रवेश करने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। पैसा न देने पर ट्रकों को कई-कई दिन खड़ा करा दिया जाता है। उसे यदि कोर्ट से छुड़ाया जाए तो भी आर्थिक शोषण होता है।

जांच के नाम पर शोषण

गोरखपुर के गोल्हुआ गांव निवासी कांती कन्नौजिया ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पूर्व अपना घर बनवाने के लिए ट्रक से बालू ले जा रहे थे। चंदौली में एआरटीओ द्वारा टीम के साथ वाहन की जांच की गई। गाड़ी का पेपर सही होने के बावजूद एआरटीओ द्वारा कार्रवाई के नाम पर उनका आर्थिक शोषण किया गया। इस अवसर पर सोमनाथ तिवारी, योगेंद्र सिंह, संजय यादव, अशोक, राजेश तिवारी, जगमोहन यादव, बबलू गुप्ता सहित कई ट्रक मालिक उपस्थित थे।

फोटो परिचय : फ्सीएचए 0क्

चंदौली : एसडीएम को पत्रक सौंपते ट्रक मालिक।