-कंबाइंड प्री-आयुष टेस्ट कल सुबह नौ बजे से, 16,664 कैंडीडेट्स देंगे exam

-सेंटर्स के 500 मीटर की परिधि में मौजूद photo state की shops आज रहेंगी बंद

VARANASI

प्रदेश के चार डिस्ट्रिक्ट्स में 33 सेंटर्स पर कंबाइंड प्री-आयुष टेस्ट (सीपीएटी) 25 सितंबर को होगा। एग्जाम में 16,664 कैंडीडेट्स शामिल होंगे। परीक्षा आयोजक संस्था महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने परीक्षा की तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया है। इस क्रम में परीक्षा की तैयारियों को लेकर वीसी डॉ। पुथ्वीश नाग की अध्यक्षता में शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ हुई मीटिंग में संबंधित ऑफिसर्स को आवश्यक निर्देश दिए गए।

हर सेंटर पर दो ऑब्जर्वर

परीक्षा आयोजक संस्था के रजिस्ट्रार व स्टेट नोडल ऑफिसर ओम प्रकाश ने बताया कि एग्जाम की शुचिता बनाए रखने के लिए सभी सेंटर्स पर दो-दो ऑब्जर्वर तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट में एक सिटी ऑब्जर्वर व दो यूनिवर्सिटी ऑब्जर्वर भी नियुक्त किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर एग्जाम से एक दिन पहले 24 सितंबर से एग्जाम समाप्त होने के एक घंटे बाद तक सभी सेंटर्स के 500 मीटर की परिधि में मौजूद फैक्स, फोटो स्टेट की शॉप्स बंद रहेंगी।

Test एक shife में

25 सितंबर को सीपीएटी-2016 का एग्जाम एक शिफ्ट में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसमें केमेस्ट्री, फिजिक्स, जुलाजी, बाटनी से संबंधित 200 मा‌र्क्स के क्वेश्चंस होंगे। सभी सब्जेक्ट्स से 50-50 क्वेश्चन एक-एक मार्क के होंगे।

प्वाइंट टू बी नोटेड

-एग्जाम स्टार्ट होने के 60 मिनट पहले कैंडीडेट्स को सेंटर्स पर पहुंचने का निर्देश।

-एग्जाम स्टार्ट होने के बाद नहीं मिलेगा किसी भी कैंडीडेट को एंट्री।

-एग्जाम में नहीं होगा माइनस मार्किंग, परीक्षार्थियों की होगी फोटोग्राफी।

-एग्जाम के दौरान कैंडीडेट्स को दाएं हाथ के अंगूठे का देना होगा प्रिंट।

-एग्जाम में जूता-मोजा, घड़ी, मोबाइल, इलेक्ट्रानिक समान प्रतिबंधित।

यहां बने हैं centers

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज (ब्लॉक 'ए' व 'बी'), यूपी कॉलेज (ब्लॉक 'ए' व 'बी'), डीएवी पीजी कॉलेज (ब्लॉक 'ए' व 'बी'), डब्ल्यूएच स्मिथ मेमोरियल स्कूल, संजय मेमोरियल वीमेंस कॉलेज (केराकतपुर लोहता रोड), बाल भारतीय पब्लिक स्कूल (नवापुरा, लोहटिया)।

डिस्ट्रिक्ट सेंटर कैंडीडेट

वाराणसी क्0 भ्,0म्9

लखनऊ 08 ब्,ख्0ख्

कानपुर 08 ब्,0फ्फ्

बरेली 07 फ्,फ्म्0