-केन्द्रीय मंत्री ने कहा केंद्र और प्रदेश सरकार की खींचतान में प्रभावित हो रहा विकास कार्य

-वर्कशॉप में नहीं मौजूद थे प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि

VARANASI

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने माना कि केंद्र और प्रदेश सरकार की खींचतान के कारण विकास कार्य प्रभावित होता है। मंगलवार को नदेसर स्थित होटल में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विकास कार्य मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। देश में फेडरल व्यवस्था है। केंद्र, राज्य और निकायों में अलग-अलग निर्वाचित लोग होते हैं। इसके बावजूद विकास कार्यो पर एक मत होना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। पीएम-सीएम की लड़ाई में डेवलपमेंट सैंडविच बनकर रहा गया है।

'इंडिया जापान सेमिनार फार इनवायरमेंटल साल्यूशन फॉर सिटी आफ वाराणसी' में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान बाबुल सुप्रियो ने कहा कि आज जापान टीम के साथ महत्वपूर्ण सेमिनार था इसमें राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं आया। शहरी विकास मंत्री आजम खान तो टीवी में दिखते रहते हैं। यहां होते तो कुछ और बात होती। विकास पर सभी को साथ चलने की जरूरत है। चुनाव की लड़ाई विकास के बीच में न आये तो बेहतर होगा। बनारस में लालू की लालटेन यात्रा के प्रश्न पर कहा कि लालटेन से उन्हें विकास कार्य जरूर दिखेगा।

क्9 को हृदय योजना की बैठक

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि क्9 नवंबर को हृदय (शहर विरासत विकास एवं उन्नति योजना) की बैठक दिल्ली में होनी है। इस बैठक में उन्होंने मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण को भी आमंत्रित किया है। इसमें बनारस के मेयर राम गोपाल मोहले भी हिस्सा लेंगे।