--DM के आदेश के बाद रातों रात बनने लगीं सड़कें

-मानकों को ताख पर रखकर कराया जा रहा है पैचवर्क

- घंटे दो घंटे में लंबी सड़कों को कर दिया जा रहा है दुरुस्त

VARANASI

अपने शहर की खस्ताहाल और बदहाल सड़कों को दुरुस्त करने के लिए इन दिनों पैचवर्क का मरहम लगाया जा रहा है लेकिन ये मरहम कब तक काम करेगा ये देखने वाली बात होगी क्योंकि सिर्फ आदेश का पालन करने के लिए रोड पर जिस तरह से पैचवर्क कराया जा रहा है। उसमें छेद ही छेद है। रातों रात पूरा कराये जा रहे पैचवर्क के दौरान मानकों की अनदेखी कर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।

नहीं हटा रहे धूल

शहर का लगभग हर इलाका इन दिनों बदहाल है। हर सड़क पर मौजूद गड्ढों के कारण रोड तो लगभग गायब ही हो चुकी है। यही वजह है कि डीएम विजय किरन आनंद ने बदहाल सड़कों को फ्0 सितम्बर तक हर हाल में गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया है। जिसके बाद मंगलवार रात से ही हर सड़क पर काम शुरू हो गया लेकिन हमने जब चल रहे इस काम की पड़ताल की तो छेद ही छेद नजर आया। सड़कों पर चल रहा पैचवर्क हफ्ता दस दिन से ज्यादा टिकने वाला नहीं है क्योंकि काम तो हो रहा है पर मानकों को ताख पर रख कर। सड़कों पर जमी धूल को हटाये बगैर पैचवर्क निबटाया जा रहा है।

ये हैं खामियां

- पैचवर्क के दौरान सड़क की सफाई नहीं हो रही है।

- गड्ढों में जमी धूल हटाये बगैर उस पर गिट्टी व तारकोल का लेयर चढ़ा दिया जा रहा है।

- इसके कारण पैचवर्क कुछ दिन तक टिक जाये तो बड़ी बात है।

- गहरे गड्ढों में बगैर बड़ी गिट्टी डाले पैचवर्क कराया जा रहा है।

- जिसके कारण सड़क के जल्द बैठने का डर भी है

- गढ्डों में जमा पानी को हटाये बगैर ही कई सड़कें बना दी गई हैं।

- जिसका असर एक दो दिन में ही दिखने लगेगा और सड़के अपने पुराने हाल में लौट आयेंगी

सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया है और साथ में गुणवत्ता का भी ख्याल रखने को कहा गया है। इसका औचक निरीक्षण भी करने को कहा गया है। अगर कोई कमी मिली तो जांच कराई जायेगी।

विजय किरन आनंद, डीएम