आज निबटा लें बैंक का काम, चार दिन रहेंगी बैंक में बंदी

न रहें एटीएम के भरोसे, जरूरत का कैश रखें अपने पास

VARANASI

अगर आपको पैसा जमा करना है या निकालना है, या फिर बैंक से जुड़ा जो भी काम है उसे निबटाने के लिए आपके पास सिर्फ आज भर का ही मौका है क्योंकि आज से अगले चार दिन तक बैंक बंद रहने वाले हैं।

गुरुवार को बारावफात, क्रिसमस डे, शनिवार और रविवार इन चारों दिन छुट्टी रहेगी। ऐसे में अगले चार दिनों की बंदी को ध्यान में रखकर बैंक का काम ही लेने में भलाई है। इसके साथ ही अगले पांच दिनों तक ज्यादातर सरकार ऑफिसेज बंद रहेंगे।

न रहे एटीएम के भरोसे

बैंकों ने दावा किया है कि छुट्टियों के दौरान एटीएम मशीनों में करेंसी की कमी नहीं होगी लेकिन अक्सर यह देखा जाता है कि लगातार पड़ने वाली छुट्टी के एक या दो ही दिन में एटीएम करेंसी लेस हो जाती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए हो सके तो जरूरत के हिसाब से कैश अपने पास ही रखें।

आज से ख्7 तक है छुट्टी

प्रदेश सरकार की ओर से ख्फ् दिसम्बर को चौधरी चरण सिंह की जयंती की छुट्टी है, ख्ब् दिसम्बर को बारावफात (यौमुन्नबी), ख्भ् को क्रिसमस-डे का सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके बाद शनिवार व रविवार की छुट्टी होगी। इसके बाद बैंक अब सोमवार को खुलेंगे। वहीं ख्फ् दिसम्बर को चौधरी चरण सिंह जयंती का अवकाश होने के बावजूद सभी बैंक खुले रहेंगे।