- विकास कार्यक्रमों की लेटलतीफी पर जिलाधिकारी हुए सख्त, समीक्षा के दौरान जताई नाराजगी

-सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों व अस्पताल के आसपास तंबाकू-सिगरेट की बिक्री प्रतिबंधित करने को आठ मार्च से अभियान

08 नौ और 10 मार्च को ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सफाई अभियान चलाने का निर्देश

21 हजार परिवारों का गोल्डन कार्ड अब नहीं बनाए जाने पर डीएम ने जताई नाराजगी

32 हजार का लक्ष्य प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना में कैंप लगाकर पूर्ण करने निर्देश दिया

विकास भवन सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आयुष्मान योजना के तहत गत माह नौ हजार गोल्डन कार्ड बनाए गए। सेवापुरी, हरहुआ, बड़ागांव व चिरईगांव ब्लॉक पूरी तरह इस योजना से संतृप्त हो चुके हैं। वहीं डीएम ने 21 हजार परिवारों का गोल्डन कार्ड अब नहीं बनाए जाने पर नाराजगी जताई। अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि कैंप लगाकर सभी कार्ड तत्काल बनवाएं।

डीएम ने वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक सभी योजनाओं का लक्ष्य सौ फीसद पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य पूरा न होने पर जिम्मेदारी तय कर प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। चेक डैम का कार्य 31 मार्च तक पूर्ण कराने को कहा। निवेश मित्र योजना के अंतर्गत ऊर्जा, श्रम, पर्यावरण व ड्रग्स से संबंधित प्रार्थनापत्रों का निस्तारण समय से न करने पर नाराजगी जताई। कहा कि शीघ्र निस्तारित करें नहीं तो विभागीय कार्यवाही के लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजा जाएगा।

कायाकल्प योजना प्रारंभ करें

डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्र, प्राइमरी तथा हाईस्कूल में एक साथ छह मार्च से कायाकल्प योजना प्रारंभ करने का निर्देश दिया। कहा कि कार्य 25 मार्च तक पूर्ण कर लें।

तंबाकू-सिगरेट की बिक्री पर लगाएं रोक

डीएम ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों तथा अस्पताल के आसपास तंबाकू-सिगरेट आदि की बिक्री प्रतिबंधित करने को आठ मार्च से अभियान चलाएं। साथ ही 8, 9 तथा 10 मार्च को ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सफाई अभियान चलाने को कहा। वहीं संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को रात में ब्लॉक में ही प्रवास करने का निर्देश दिया।