-संत रविदास अमर रहे के उद्घोष से देर तक गूंजता रहा कैंट रेलवे स्टेशन परिसर

-संत निरंजन दास के नेतृत्व में आए भक्तों का हुआ वेलकम

VARANASI

जालंधर सिटी स्टेशन, पंजाब से चली स्पेशल ट्रेन बेगमपुरा एक्सप्रेस शनिवार की शाम म्.भ्भ् बजे ढाई हजार रैदासियों को लेकर कैंट स्टेशन पहुंची। भक्तों के संत गुरु रविदास अमर रहे के उद्घोष से प्लेटफॉर्म नंबर आठ से लगायत सर्कुलेटिंग एरिया गूंजता रहा। संत निरंजन दास के नेतृत्व में आये भक्तों का कैंट स्टेशन पर अनुयायियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने एमएलसी लक्ष्मण आचार्य की अगुवाई में वेलकम किया।

टाइट रही सिक्योरिटी

संत निरंजन दास पंजाब पुलिस की टाइट सिक्योरिटी के घेरे में रहे। कैंट स्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ व स्थानीय पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच वीवीआईपी वाहन से सीर के लिए रवाना किया गया। भक्तों को संत रविदास की जन्मस्थली तक ले जाने के लिए सर्कुलेटिंग एरिया में दो दर्जन बसें खड़ी थीं। भक्तों से भरी बसें बारी-बारी से सीर के लिए रवाना कीो गई। सेवादारों के सुबह से शाम तक स्पेशल ट्रेन का इंतजार करने के बावजूद उनके जोश में कोई कमी नहीं दिखाई दे रही थी। अंत में संत रविदास जयंती समारोह समिति से जुड़े सैकड़ों सेवादार स्टेशन से रवाना हुए।

बैंड बाजे से हुआ वेलकम

रैदासियों के वेलकम के लिए बैंड बाजे की पार्टी भी कैंट स्टेशन पहुंची थी। बैंडबाजे में शामिल मेंबर्स सबसे लास्ट में सीर के लिए रवाना हुए। उनके लिए अलग से वाहन की व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर सीनियर स्टेशन मैनेजर एके पाण्डेय भी मौजूद थे। वहीं सिक्योरिटी इंतजाम में जीआरपी के सीओ शेषनाथ यादव, प्रभारी निरीक्षक शिवप्रकाश सोनकर, एसआई आदर्श कुमार, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार अर्जुन समेत आरपीएफ के जवान तैनात रहे।