-बिरला 'सी' हॉस्टल में प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारियों ने की छापेमारी

-कैंपस में हुए मारपीट के बाद हॉस्टल में बाहर के लोगों की सूचना पर की जा रही है कार्रवाई

VARANASI

बीएचयू कैंपस में पिछले दिनों हुए मारपीट की घटना के बाद बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने सख्त उठाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में सोमवार को हॉस्टल के कमरों की तलाशी ली गयी। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन हॉस्टल में रहने वाले बाहरी लोगों पर अपनी नजरें केंद्रित किये हुए है। इसके साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन के लोगों ने हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स की समस्याएं भी सुनी और उन्हें दूर करने का आश्वासन भी दिया।

बिरला 'सी' में छापेमारी

बताते चलें कि रविवार को ब्रोचा एवं बिरला सी हॉस्टल में स्टूडेंट्स के बीच मारपीट हो गई थी। स्टूडेंट्स का आरोप था कि बाहरी लड़के घटना में शामिल थे। इसको लेकर सोमवार की दोपहर बिरला सी में छापेमारी की गई। वहीं शाम को बिरला बी का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर चीफ प्राक्टर प्रो। ओएन सिंह, प्रो। एके मिश्र, प्रो। एफबी सिंह, प्रो। केशव मिश्र, डॉ। ज्ञान प्रकाश मिश्र, प्रो। हेमंत मालवीय, डॉ। विनय पांडेय, डॉ। अभिनव सिंह, डॉ। सत्यपाल सिंह ने विद्यार्थियों से मुलाकात की। चीफ प्राक्टर ने कहा कि आए दिन हो रही घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। बताया कि हॉस्टलों की समस्याओं को दूर करने एवं छात्रों से हमेशा वार्तालाप करने की पहल की गई है। चेताया कि विश्वविद्यालय के माहौल को खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

लंका के दुकानदारों का बॉयकाट

शनिवार को लंका में छात्रों एवं दुकानदारों के साथ हुई मारपीट के बाद बीएचयू के छात्रों ने कार्रवाई की मांग की है। मयंक कुमार ने कहा कि आरोपी दुकानदारों पर जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक छात्र लंका से सामान नहीं खरीदेंगे। स्टूडेंट्स का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के पक्ष में ही एकतरफा कार्रवाई की है।