सुरक्षाकर्मियों ने खाली कराई ओपीडी, मरीजों ने झेली फजीहत

VARANASI

एसएस हॉस्पिटल बीएचयू में न्यूरोसर्जरी के सीनियर कंस्लटेंट प्रो। विवेक शर्मा की ओपीडी में मंगलवार की सुबह दो छात्र गुटों में पहले दिखाने को लेकर हुए मारपीट से माहौल गर्म हो गया। ओपीडी में तैनात डॉक्टर्स ने माहौल को देखकर ओपीडी छोड़ दिया। सुरक्षाकर्मियों ने सभी मरीजों एवं तीमारदारों को बाहर निकाल कर ओपीडी खाली करा दिया। जिससे मरीजों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। बाद में किसी तरह मामले को शांत कराया गया। इसके बाद दोपहर बाद एक बार फिर बवाल बढ़ गया। अचानक ही कई सुरक्षाकर्मी डा। विवेक शर्मा की ओपीडी में पहुंच गए। वहां से सभी मरीजों को बाहर निकाला। उनका कहना था कि डाक्टर साहब नहीं हैं इसलिए अभी ओपीडी बंद रहेगी। इस बाबत चीफ प्राक्टर प्रो। सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए हॉस्पिटल को खाली कराया गया था।

यहां क्यों चल रही ओपीडी ?

बताते चलें कि आईएमएस एडमिनिस्ट्रेशन ने हॉस्पिटल के तीन विभागों को ट्रामा सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। इसमें न्यूरोसर्जरी भी शामिल है। तीन में दो ट्रामा सेंटर में शिफ्ट हो गए लेकिन न्यूरोसर्जरी की ओपीडी अभी पुराने जगह पर ही चल रहा है। स्टूडेंट्स का कहना था कि आखिरकार न्यूरो सर्जरी के डॉक्टर्स ट्रामा सेंटर में क्यों नहीं जाना चाहते? इस तरह के काम से अस्पताल की व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

अभी तक न्यूरो सर्जरी विभाग को भी ट्रामा सेंटर में शिफ्ट हो जाना चाहिए था लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है। वैसे हमारी तरफ से न्यूरो सर्जरी के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

-प्रो। आनंद कुमार, ओएसडी ट्रामा सेंटर, बीएचयू