-बीएचयू ने जारी किए कई विषयों में दाखिला के लिए कटऑफ लिस्ट

-काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन भेजा जा रहा है कैंडीडेट्स को बुलावा

VARANASI@inexct.co.in

VARANASI

बीएचयू में विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट जारी किए जा रहे हैं। कैंडिडेट्स को काउंसलिंग के लिए बुलावा भी भेजा जा रहा है। इसी क्रम शनिवार को साइंस इंस्टीट्यूट में बीएससी मैथ कोर्स में एडमिशन के लिए कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गयी है। विभिन्न वर्गो में काउंसलिंग हेतु बुलाये गये कैंडीडेट्स के कटऑफ मा‌र्क्स जनरल कैटेगरी में 188 ओबीसी में160, एससी में 92 व एसटी में 44 है। महिला महाविद्यालय में एडमिशन के लिए कटऑफ मा‌र्क्स जनरल कैटेगरी में 160, ओबीसी में 131, एससी में 68, एसटी में 01 है। सांइस इंस्टीट्यूट में पेडसीट पर प्रवेश के लिए कटऑफ मा‌र्क्स 170 एवं महिला महाविद्यालय के विज्ञान अनुभाग में प्रवेश के लिये कटऑफ मा‌र्क्स 153 निर्धारित किया गया है। काउंसलिंग चार जुलाई से शुरू होगी।

बीए के अभ्यर्थियों को भ्ाी बुलावा

बीए में एडमिशन के लिए भी एमएमवी में महिला कैंडीडेट्स को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। चार जुलाई को 26, पांच को 150 व 200, सात को 166 व 272, आठ को 67 व 172, नौ को 272 व 243 कैंडीडेट्सं की काउंसलिंग महिला महाविद्यालय के जिम हाल में होगी। इसी तरह बीएड व बीएड विशिष्ट का

बीएचयू के एजुकेशन फैकल्टी की ओर से बीएड एवं बीएड स्पेशल कोर्स में एडमिशन के लिए कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। भाषा, विज्ञान, गणित व मानविकी एवं सामाजिक विज्ञान विषय समूह में नियमित व पेड सीट दोनों शामिल हैं। काउंसिलिंग शिक्षा संकाय, आर्य महिला पीजी कॉलेज, बसंत कॉलेज फॉर वुमेन एवं राजीव गांधी दक्षिण परिसर, मिर्जापुर में दाखिले के लिए होगी। सभी कोर्सेज में कट ऑफ लिस्ट, काउंसलिंग आदि की विस्तृत जानकारी, यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल bhuonline.in पर क्लिक कर हासिल की जा सकती है।