- वरियता सूची में एक ही शहर के कई कैंडीडेट्स का नाम शामिल होने के चलते कैंसिल किया गया टेस्ट

--VC ने फिर से टेस्ट कराने का दिया आदेश, 13 अगस्त तय की गयी है नई डेट

VARANASI

बीएचयू में पिछले दिनों हुए एंट्रेंस टेस्ट में एक बार फिर गड़बड़ी की बात सामने आयी है। इस बार का मामला एमसीए कोर्स के एट्रेंस टेस्ट से जुड़ा है। गड़बड़ी की जानकारी होने पर बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने टेस्ट को कैंसिल कर दिया है। एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेस टेस्ट फिर से कराया जायेगा। बताते चलें कि इसके पहले भी बीएससी एजी कोर्स के एंट्रेंस में गड़बड़ी की शिकायत पर बीएचयू ने टेस्ट कैंसिल कर फिर से टेस्ट कराया था।

ख्भ् मइर् को हुआ था टेस्ट

बीएचयू के एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए ख्भ् मई को एंट्रेस टेस्ट का आयोजन किया गया था। वाराणसी के अलावा दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, इलाहाबाद, लखनऊ, बड़ौदा, गुवाहाटी, जयपुर, भुवनेश्वर व भोपाल में भी टेस्ट सेंटर बनाया गया था। कोर्स में एडमिशन के लिए कुल 70म्7 कैंडीडेंट्स रजिस्टर्ड थे। टेस्ट के बाद आये रिजल्ट में भोपाल सेंटर के सबसे अधिक कैंडीडेट्स वरियता सूची में शामिल थे। यहां पर कुल कैंडीडेट्स की संख्या म्क्9 थी। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने मामले को संज्ञान में लेकर कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के हेड को मामले की गंभीरता को परखने की जिम्मेदारी सौंपी।

कमेटी ने दिया प्रस्ताव

डिपार्टमेंट के हेड की अनुशंसा पर अधिकारियों की समीति ने निष्कर्ष निकाला कि वरियता सूची में एक ही शहर के इतने अधिक कैंडीडेट्स का नाम आना संदेहास्पद है। ऐसी स्थिति में कमेटी ने टेस्ट की सुचिता को ध्यान में रखते हुए टेस्ट कैंसिल करने का प्रस्ताव दिया। वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी ने मामले की जांच के लिए बनी कमेटी की सिफारिशों को स्वीकृत करते हुए एमसीए कोर्स में एडमिशन के लिए पिछले दिनों हुए एंट्रेस टेस्ट को कैंसिल करने का आदेश दिया। अब यह टेस्ट क्फ् अगस्त को फिर से कराया जायेगा।

ि