-छात्र के घायल होते ही कैंपस का माहौल हुआ गर्म

-आमने-सामने हुए दोनों पक्ष, एक-दूसरे पर किया पथराव

VARANASI

बीएचयू का माहौल शनिवार की सुबह एक बार फिर गरमा गया। ¨हदी विभाग के पास बीए सेकेंड इयर के स्टूडेंट पर चाकू, डंडे से हमला हुआ। हमले में लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल का छात्र आशुतोष मौर्या जख्मी हो गया। इसके बाद बिड़ला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के स्टूडेंट्स आमने-सामने आ गए। दोनों तरह से जमकर पथराव किया गया। हालात को संभालने के लिए कई थानों की फोर्स व बीएचयू के सुरक्षाकर्मी हॉस्टल के पास बुला लिए गए। लंका पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

परीक्षा देने जा रहा था

थाने में दी गई तहरीर के अनुसार आशुतोष मौर्या अपने अन्य साथी छात्रों समीर सिंह, विनय कुमार सिंह के साथ अपने हॉस्टल से कला संकाय परीक्षा देने जा रहे थे। आरोप लगाया कि रास्ते में ही ¨हदी भवन चौराहे के पास अविनाश राय, योगी प्रवीण राय, दर्शित पांडेय, रोहन, रिषभ सिंह, अनुराग मिश्रा, आदर्श सेन गुप्ता, श्वेतांक अरुण, हर्षवर्धन सिंह ने अचानक हमला बोल दिया। तहरीर में कहा गया है कि अविनाश राय ने आशुतोष पर चाकू से हमला किया। साथ ही दर्शित पर देशी कट्टा से सिर के पीछे चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि समीर सिंह का पर्स भी छीन लिया गया, जिसमें 14,570 रुपये थे। पीडि़त छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर और पुलिस से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

मुकदमा दर्ज

सुबह में हुए हमले के बाद पीडि़त छात्र घायल को लेकर ट्रामा सेंटर ले गए और मेडिकल कराया। इसके बाद लंका थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। कार्रवाई अभी चल रही थी कि दोपहर बाद एलबीएस के छात्र आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा करने लगे। इसको लेकर एलबीएस व बिड़ला ए हॉस्टल के बीच पथराव की नौबत आ गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी पहुंच गए। दोनों गुटों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया।