-बेइंतहा कटौती के खिलाफ दक्षिणी MLA श्यामदेव राय चौधरी ने किया सालाना आंदोलन

-शहर में कई अन्य जगह भी लोगों ने कटौती के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

VARANASI: बिजली की बेइंतहा कटौती से आक्रोशित शहर दक्षिणी विधायक ने सिस्टम के खिलाफ मंगलवार को एक बार फिर जंग लड़ी। बिजली को लेकर हर साल सालाना आंदोलन करने वाले श्यामदेव राय चौधरी दादा इस बार भी सड़क पर उतर आये और टाउनहाल गांधी प्रतिमा के पास अनशन पर बैठ गये। दादा का कहना था कि उन्होंने सीएम अखिलेश यादव और पावर कॉरपोरेशन के एमडी को कई बार लेटर लिखकर यहां की स्थिति से अवगत कराया था। लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। खास यह रहा कि दादा का अनशन में साथ देने के लिए भाजपा नेता डॉ। दयाशंकर मिश्रा दयालू भी पहुंच गये। दोनों नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ शहर को ख्ब् घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने की मांग की है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को तो कटौती मुक्त होना चाहिए।

कटौती से लोग गुस्से में

शहर में बिजली कटौती से आजिज आ चुके लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यसमिति के मेंबर अवनीश पाण्डेय भिखारीपुर स्थित पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के ऑफिस के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये। वक्ताओं ने कहा कि कटौती के खिलाफ हमने पहले भी स्थिति बिगड़ने की चेतावनी दी थी। लेकिन ऑफिसर्स ने हमारी नहीं सुनी। इसी के चलते हम आंदोलन करने को बाध्य हुए हैं।

व्यापारियों ने दिया मौन धरना

इसी क्रम में वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने चौक पर दो घंटे का मौन धरना प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने बिना मुंह खोले ही बिजली कटौती के प्रति अपना गहरा आक्रोश व्यक्त किया। व्यापारी शहर को ख्ब् घंटे बिजली देने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था कि स्टेट गवर्नमेंट लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंटकर आम आदमी के साथ बदले की भावना से काम कर रही है। धरने में श्रीनारायण खेमका, राजेश त्रिवेदी, अजय गुप्ता, सतीश गुप्ता, दीपक गुप्ता, अशोक अग्रहरि आदि लोग मौजूद थे। उधर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने भी स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर हुकुलगंज सबस्टेशन पर जोरदार धरना दिया। कार्यक्रम में अजय चौबे, रमेश वधावन, बचानू विश्वकर्मा, राजकुमार, संजय आदि उपस्थित थे।