- वोटर्स को जोड़ने के लिए लगे कैंपेन में दिखी प्रशासनिक ढिलाई, कई बूथ पर दोपहर तक नहीं पहुंचे BLOs

- पब्लिक पहुंचकर हुई परेशान, नहीं मिले बीएलओ

VARANASI : चुनाव आयोग वोटर्स को जोड़ने और वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए क्या-क्या जतन कर रहा है। वोटर्स को जोड़ने के लिए कैंपेन लगाकर जोर शोर से काम चल रहा है। इसी क्रम में रविवार को चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में मतदाता मेले का आयोजन हर बूथ पर किया गया था। बूथ लेवल पर ये आयोजन लास्ट बार था। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी मुकम्मल करने के दावे किए थे लेकिन ये दावे रविवार को कुछ बूथ्स पर खोखले साबित हुए। दावों की हवा तब निकली तब कई बूथ्स पर पब्लिक तो पहुंची लेकिन उनको डील करने के लिए लगाये गए बीएलओज और सुपरवाइजर नदारद रहे।

कई जगह दिखे गायब

अग्रसेन महाजनी इंटर कॉलेज चौखम्भा, सुडि़या, महमूरगंज प्राथमिक स्कूल समेत कई ऐसे बूथ रहे जहां दोपहर बाद सभी बीएलओज मौजूद रहे। दस बजे मतदाता मेले की शुरुआत तो हो गई लेकिन बीएलओज और सुपरवाइजर की कुर्सियां खाली होने के कारण लोगों को भटकना पड़ा। अग्रसेन महाजनी इंटर कॉलेज चौखम्भा में तो बीएलओ और सुपरवाइजर दो बजे तक नहीं पहुंचे तो जमा भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया और थोड़ी देर चीखने-चिल्लाने के बाद लोग बगैर वोटिंग लिस्ट में नाम जुड़वाये ही चले गए। यहां सात बीएलओज की जगह महज तीन बीएलओ ही पहुंचे थे।

बीएलओज अपने निर्धारित समय तक नहीं आये। इसके कारण बहुत परेशानी हुई। मुझे अपनी बहू का नाम जुड़वाना था लेकिन कोई बीएलओ ही नहीं है।

-दिलीप शाह, चौक

ये ठीक नहीं है। जब कैंप लगा है तो सबको टाइम से आ जाना चाहिए था। सुबह ऑन टाइम आ गया लेकिन कोई अब तक नहीं आया है।

-आशीष अग्रवाल, चौखम्भा