-कैंट स्टेशन पर trains का operation रहा अस्त-व्यस्त

VARANASI

उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के ब्रिज नम्बर फ्8 निरंजन पर रविवार को मेजर ब्लॉक के चलते वाराणसी कैंट स्टेशन पर ट्रेंस का ऑपरेशन अस्त व्यस्त रहा। ब्रिज पर गार्डर बदले जाने से कई ट्रेंस का रूट चेंज करके वाराणसी कैंट होकर आगे के लिए रवाना किया गया। वहीं कई पैसेजर ट्रेंस को कैंसिल करना पड़ा। इससे रूटीन के ट्रेंस को प्लेटफॉर्म के लिए इंतजार करना पड़ा। जिसके कारण दर्जनों ट्रेंस का शेड्यूल डिस्टर्ब हो गया।

इनका बदला रूट

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पावर और मेजर टै्रफिक ब्लॉक करने के कारण लोकमान्य तिलक टर्मिनल से मुजफ्फरपुर जाने वाली क्क्0म्क् पवन एक्सप्रेस, क्ख्79क् सिकन्दराबाद से पटना जाने वाली सिकन्दराबाद एक्सप्रेस, क्8म्क्0 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रांची जाने वाली एक्सप्रेस के ओरिजनल रूट मानिकपुर-इलाहाबाद-प्रयाग होकर वाराणसी कैंट जाने वाली ट्रेंस को मानिकपुर से छिवकी होकर वाराणसी कैंट के लिए चलाया गया। इसके अलावा मुगलसराय से इलाहाबाद होकर विभिन्न रूट्स पर जाने वाली आठ ट्रेंस को इलाहाबाद से लखनऊ-कानपुर होकर गाजियाबाद के लिए रवाना किया गया।

कई महत्वपूर्ण ट्रेंस कैंट से गुजरी

रूट डायवर्ट होने वाली कई लम्बी दूरियों की महत्वपूर्ण ट्रेंस जो मुगलसराय से इलाहाबाद होकर संचालित होती हैं। उनको वाराणसी से सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर को चलाया गया। इसके तहत क्भ्ब्8फ् महानंदा एक्सप्रेस, क्ख्ब्87 अप राधिकापुर से आनंद विहार (नई दिल्ली) जाने वाली सीमाचंल एक्सप्रेस, क्8क्0क् टाटानगर से जम्मूतवी जाने वाली टाटानगर एक्सप्रेस, ख्ख्80भ् भूवनेश्वर से आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेनों को मुगलसराय, वाराणसी कैंट, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर होकर चलाया गया। इसी क्रम में क्ख्भ्0भ् अप गुवाहाटी-आनंद विहार एक्सप्रेस को वाया कैंट, फैजाबाद होकर लखनऊ के लिए चलाया गया। हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्फ्क्क् अप हावड़ा-कालका मेल को वाराणसी कैंट, प्रतापगढ़, लखनऊ, कानपुर से निर्धारित डेस्टिनेशन के लिए रवाना किया गया।