-कैंट स्टेशन के डायवर्जन प्लैन से जनता को हो रही है परेशानी लेकिन एडमिनिस्ट्रेशन की जिद के आगे बेबस हैं सभी

-इस मुद्दे पर सभी पार्टी के लीडर्स हैं एकजुट, विधानसभा में भी उठ चुका है मुद्दा

VARANASI

कैंट स्टेशन के डायवर्जन से सभी परेशान हैं। बैरियर लगाकर रोके गये रास्ते से पब्लिक को काफी लम्बी दूरी तय करनी पड़ रही है और जाम से भी राहत नहीं मिल पा रही है। सभी को ये समझ में आ गया है। इस मुद्दे पर सभी पार्टी के लीडर्स भी एकजुट हैं लेकिन पता नहीं क्यों एडमिनिस्ट्रेशन को ये बात समझ में नहीं आ रही है और वो जिद पर अड़ा है।

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से इसे एक ट्रायल के रूप में शुरू किया गया था। लेकिन अब इसे परमानेंट कर दिया गया है। इतना ही नहीं विधान सभा में भी बैरियर हटाने का मुद्दा उठ चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

क्या होती है परेशानी

इस बैरियर के कारण इंग्लिशिया लाइन से कैंट स्टेशन की ओर आने वाले राहगीरों को दो सौ मीटर का सफर तय करने के लिए दो किमी का सफर करना होता है। इन लोगों को लहरतारा स्थित कैंसर हॉस्पिटल से घूम कर आना पड़ता है। वहीं लहरतारा से आकर इंग्लिशिया लाइन जाने के लिए रेलवे स्टेशन के सामने परेड कोठी वाले मार्ग से होकर जाना पड़ता है। लोगों को यह लंबा सफर केवल इस डायवर्जन की वजह से करना पड़ता है। इसके चलते रेलवे स्टेशन की लेन पर ट्रैफिक का दबाव भी ज्यादा रहता है।

वक्त और धन होता है बर्बाद

बेवजह में यह दो किमी का सफर तय करने से लोगों का समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है। वहीं कैंट स्टेशन से निकलकर बाहर आये यात्रियों को इंग्लिशिया लाइन की ओर से ऑटो पकड़ने के लिए भी काफी पैदल चलना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस अगर चाहे तो डायवर्जन हटाकर चार से पांच की संख्या में पुलिस कर्मियों को लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल कर सकती है।

विधानसभा में भी उठा था मुद्दा

शहर उत्तरी के विधायक श्यामदेव राय चौधरी दादा ने विधानसभा में भी इसका मुद्दा उठाया था। वहां भी उन्होंने बताया कि डायवर्जन के कारण कैंट स्टेशन जाने वालों को दो सौ मीटर की दूरी के लिए दो किमी का लंबी दूरी तय कर आना पड़ता है। इस डायवर्जन को लेकर जनता में काफी रोष है। हालांकि इस समस्या को दो से चार ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को लगाकर दूर किया जा सकता है।

वहीं विधायक अजय राय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल एक दिन पहले जिलाधिकारी से मिलकर इस विषय पर एक ज्ञापन सौंपा था। जिसमें उन्होंने मांग की थी इस बैरियर को हटाया जाए। इससे जनता को काफी परेशानी हो रही है।