कामचोरों की निगरानी कर रहा है CC कैमरा

-चुनावी ड्यूटी कटवाने के लिए मेडिकल लगाने के बाद भी छुट्टी के लिए ऑफिस का चक्कर काट रहे कर्मचारियों की हो रही निगरानी

--DM ने कैंपस में लगे CC कैमरों के फुटेज खंगालने के दिए निर्देश

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए कभी मेडिकल तो कभी दूसरे बहाने बनाकर ड्यूटी कटवाने के लिए विकास भवन का चक्कर काट रहे कर्मचारियों की वहां लगे सीसी कैमरों से निगरानी हो रही है। इसके लिए खुद डीएम ने ऐसे गायब कर्मचारियों की निगरानी करते हुए विकास भवन के सीसी कैमरों के फुटेज खंगालने का निर्देश दिया है।

दी एप्लीकेशन फिर मिले फिट

डीएम ने इस बार चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए तमाम जतन करने वालों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। पिछले दिनों चुनावी ड्यूटी कटवाने के लिए सैकड़ों एप्लीकेशन आई। इसे देखते हुए आयोग के निर्देश पर एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। जिसमें सरकारी डॉक्टर्स के आगे उन कर्मचारियों को पेश किया गया जिन्होंने खुद को अनफिट बताते हुए ड्यूटी कटवाने का एप्लीकेशन दिया था। इसी क्रम में गुरुवार को भी म्8 मतदान कार्मिकों की ओर से अस्वस्थता के कारण मेडिकल आधार पर ड्यूटी काटने के लिए आवेदन किया गया। जिसके बाद मेडिकल बोर्ड ने क्8 कार्मिकों को स्वस्थ बताते हुए उनके आवेदन पत्रों को निरस्त करने की संस्तुति की है। इससे हड़कंप मच गया है। वहीं उनके लिए भी मुसीबत बढ़नी तय है जिनकी जांच अभी मेडिकल बोर्ड के आगे होनी है।

जो भी लोग चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए जुगत लगा रहे हैं। उनकी प्रॉपर जांच की जायेगी। अगर सच में किसी को कोई मेडिकल प्रॉब्लम है या फिर किसी के घर पर बेटे या बेटी की शादी है तो उसकी एप्लीकेशन को प्राथमिकता दी जायेगी।

योगेश्वर राम मिश्र, डीएम