-सर्जिकल स्ट्राइक के बाद काशी में मना जश्न, लोगों ने फोड़े पटाखे, जताई खुशी

-राजनीतिक दलों व सामाजिक संस्थाओं ने जुलूस निकाल Indian army को किया salute

VARANASI

आतंकवादियों के गढ़ में घुसकर उन्हें ढेर करने वाली इंडियन आर्मी की वीरता को देश भर सलाम कर रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक में 38 आंतकवादियों को मार गिराने वाली भारतीय सेना की इस बड़ी उपलब्धि पर पूरे देश में जश्न का माहौल है। गुरुवार की दोपहर डेढ़ बजे के बाद जैसे ही न्यूज चैनल्स पर सर्जिकल स्ट्राइक की खबर चली लोग फूले नहीं समाए। जिंदादिली के लिए मशहूर शहर बनारस में एक दूसरे को बधाई देने का तांता शुरू हो गया। आतिशबाजी व ढोल नगाड़ों की थाप पर जुलूस निकाल और मिठाई बांटकर लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की। विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संस्थाओं ने भी ढोल नगाड़ों की थाप पर जुलूस निकाला। देर शाम कैंडिल जलाकर उरी में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि भी दी गई।

यही है सच्ची श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय स्वंयसेवक के बौद्धिक प्रमुख डॉ। सोहन लाल आर्य व प्रचार प्रमुख बाबू लाल मौर्य ने कहा कि पठानकोट व उड़ी में हुई आतंकी घटना के बाद हुआ यह सर्जिकल स्ट्राइक पूरे देश की भावनाओं का प्रकटीकरण है। उधर वाराणसी नगर युवा उद्योग व्यापार मंडल ने रथयात्रा स्थित कन्हैया लाल स्मृति भवन में मीटिंग कर सर्जिकल स्ट्राइक को शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि करार दिया। शिवसेना राज्य उप प्रमुख अजय चौबे के नेतृत्व में भी शिवसैनिकों ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया। बीजेपी महानगर धूपचंडी मंडल की ओर से तेलियाबाग स्थित चौरा माता मंदिर के पास जमकर आतिशबाजी की गई। नेतृत्व अध्यक्ष सिद्धनाथ शर्मा व संचालन सुरेश गुप्ता ने किया। बजरंग दल की ओर से मलदहिया चौराहे पर पाकिस्तानी झंडा जलाकर विरोध दर्ज कराया गया और उड़ी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि दी गई।

Social media पर छाई खुशी

सर्जिकल स्ट्राइक की पल-पल की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहीं। फेसबुक, व्हाट्सअप व ट्विटर आदि एप्स पर लोग बधाई संदेश व इंडियन आर्मी की बहादुरी की प्रशंसा करते रहे। तरह-तरह के फोटो, स्टेट्स, वीडियो, पाकिस्तानियों पर जोक्स आदि मैसेज एक दूसरे से खूब शेयर किये।