-ठण्ड और फॉग के चलते ट्रेंस ऑपरेशन में बाधा आ रही

-तय समय से घंटों लेट चल रहीं ट्रेंस

VARANASI

मौसम का मिजाज बदलने से ट्रेंस के ऑपरेशन में बाधा आ रही है। शीतलहरी व फॉग के कारण ट्रेंस को कैंसिल करना पड़ रहा है। रेलवे ने ख्क् दिसंबर को रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया है। वहीं शनिवार को हावड़ा से अमृतसर जाने वाली पंजाब मेल क्क् व नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस क्ख् घंटे लेट से कैंट स्टेशन पहुंची। एनईआर की ट्रेन शिवगंगा एक्सप्रेस व नई दिल्ली-मंडुवाडीह सुपर फास्ट एक्सप्रेस भी चार से पांच घंटे लेट से आई। हिमगिरि, सद्भावना, सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेंस भी घंटों देर से आई और गई।

कैंसिल ट्रेंस

- रक्सौल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस सोमवार को कैंसिल।

लेट चल रही ट्रेंस

- नईदिल्ली-जयनगर सेनानी एक्सप्रेस क्ख् घंटे

- हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल क्क् घंटे

- रक्ससौल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस नौ घंटे

-हावड़ा-जम्मूतवी हिमगिरि एक्सप्रेस सात घंटे

- अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल तीन घंटे

- सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस तीन घंटे।

--------

बाक्स

एसी कोच में कांपता रहा पैसेंजर

मैसूर से बनारस आ रही ट्रेन में शुक्रवार की रात अहमदनगर के कोपरगांव स्टेशन से बी-वन एसी कोच में सवार कमलेश सिंह का पूरा परिवार ठंड से कांपता रहा। इनकी कम्प्लेन किसी ने नहीं सुनी। अंतत: सात महीने का मासूम व छह साल का बेटा अमन बीमार हो गए। कमलेश ने कोच अटेंडेंट से बार-बार एसी की कूलिंग कम करने के लिए कहा, लेकिन उसने अनसूना कर दिया। इस संबंध में बनारस कैंट के सीनियर स्टेशन मैनेजर एके पांडेय ने बताया कि ट्रेन शनिवार की दोपहर बनारस पहुंची लेकिन किसी पैसेंजर ने कम्प्लेन नहीं की है। यदि लिखित कम्प्लेन आई तो जांच कराकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यहां का मौसम भले सुधर गया है। लेकिन अभी कई जगहों पर शाम होते ही आसमान में धुंध छा जा रहा है। यही वजह है कि ट्रेन्स का शेड्यूल डिस्टर्ब है।

एके पांडेय, सीनियर स्टेशन मैनेजर, कैंट स्टेशन