लगातार हो रही बारिश से मौसम हुआ सुहाना

-शहर के कई इलाकों में हुआ जलजमाव, पब्लिक हुई परेशान

VARANASI

पिछले दो दिनों से आसमान से गिर रही राहत की बूंदों का गिरना मंगलवार को भी जारी रहा। सुबह लोगों की आंख खुली तो आसमान साफ था। पर थोड़ी ही देर में बादलों का आना शुरू हो गया। उसके बाद दोपहर होते-होते बादल बरस पड़े। तकरीबन एक घंटे अच्छी बारिश हुई। जिससे मौसम सुहाना हो गया। उसके बाद तेज बारिश नहीं हुई हां पर रिमझिम फुहारें पूरे दिन गिरती रही। लोग निकल पड़े मौसमी मिजाज का मजा लेने।

ऐसा ही बना रहेगा मौसम

मौसम विज्ञानी प्रो। एसएन पाण्डेय बताते हैं कि अभी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। वहीं पश्चिम बंगाल की तरफ से जब ख्7, ख्8 जुलाई को लो प्रेशर एरिया पूर्वी उत्तर प्रदेश में पास होगा तो पूर्वी उत्तरप्रदेश में और तेज व ज्यादा स्थानों पर बारिश होगी।

ख्9 जुलाई को अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने पिछले ख्ब् घंटे में अधिकतम तापमान फ्ख्.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान ख्भ्.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

निचले इलाकों में लगा पानी

बरसात का असर रहा कि शहर के निचले इलाकों में पानी लग गया। तेलियाबाग, अंधरापुल, गोदौलिया, महमूरगंज, लंका आदि इलाकों में जलजमाव के चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग इस जलजमाव से मुश्किल में पड़ गए और कइयों की बाइक भी पानी के चलते बंद हुई। जलजमाव का असर रहा कि सड़कों पर लंबे जाम की भी स्थिति पैदा हुई।