-बेनियाबाग मैदान में गरजे सीपीआई (एम) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी व माकपा पोलित ब्यूरो की सुभाषिनी अली

-कहा, मोदी-योगी देश को न बांटें नहीं तो सत्ता से हो जाएंगे बेदखल

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी यह सपना देखना छोड़ दें कि भाजपा पूरे देश में सत्ता पर काबिज होगी। अब भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, जिस योगी की सरकार उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना चाहती है उसी सरकार के छह माह का रिकॉर्ड उठाकर देख लें छह हजार से अधिक अपराध हुए हैं। एक दिन भी ऐसा गैप नहीं जाता जिस दिन शहर के अखबार की सुर्खियां हत्या, लूट, बलात्कार, छेड़खानी से जुड़ी हुई न हों। रविवार को बेनियाबाग पार्क में आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन में ये बातें सीपीआई (एम) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी व माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य सुभाषिनी अली ने कहीं।

नेता नहीं, बल्कि नीति की जरूरत

बतौर मुख्य अतिथि सीपीआई (एम) के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व राज्यसभा सांसद सीताराम येचुरी मोदी सरकार पर बेहद आक्रामक दिखे। कहा कि आज देश को नेता नहीं बल्कि नीति की जरूरत है। इसकी जरूरत इसलिए महसूस की जा रही है क्योंकि मोदी सरकार ने जितने वायदे किए थे, उसका 10 परसेंट भी काम अब तक पूरा नहीं हो सका है। आज चुनावों के लिए सदन का सत्र पीछे किया जा रहा है, विधानसभाओं में अराजकता फैलती जा रही है लेकिन सरकारें आंख बंद कर काम कर रही हैं।

छह माह में छह हजार दुष्कर्म

माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य व फायर ब्रांड कामरेड नेता सुभाषिनी अली ने कहा कि आज हर जगह भगवाकरण की कोशिश की जा रही है। उसी कड़ी में कासगंज में दंगे कराए गए। अब समय आ गया है कि भगवा ध्वज को नीचे कर लाल झंडा को ऊंचा उठाया जाए, इससे देश से गलत परंपरा का समापन होगा। कहा कि योगी सरकार के छह माह के कार्यकाल में दुष्कर्म के छह हजार हुए मामले सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।

यूपी से कर रहे लोग पलायन

वरिष्ठ कामरेड जेएस मजूमदार ने कहा कि बूचड़खानों पर रोक लगाकर वर्ग विशेष को तो सरकार ने निशाना बनाया लेकिन अमीरों द्वारा किए जा रहे इस कारोबार पर रोक नहीं लगाया। आज जरूरत है कि ज्यादा से ज्यादा गोशाला बने ताकि छूट्टा पशु इसमें रखे जा सकें और किसानों का फसल चौपट न होने पाए। उन्होंने कहा कि सरकार आज तक रोजगार का अवसर मुहैया नहीं करा पाई। परिणामस्वरूप लोग प्रदेश छोड़ दूसरे सूबों में जा रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश सचिव हीरालाल यादव, दीनानाथ यादव, राजेश, सुनील, वीरेंद्र, हरेंद्र आदि रहे।