- सीएम के आने की हो चुकी हैं सारी तैयारियां, हेलिपैड से स्विस कॉटेज तक है रेडी

- अखिलेश के वाराणसी दौरे में परिवार का रार बना रोड़ा

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं, इस बार उनकी अगवानी सीएम अखिलेश यादव नहीं करेंगे। उनकी जगह इस बार उनके प्रतिनिधि के रूप में यूपी के होमगार्ड मिनिस्टर ब्रह्माशंकर त्रिपाठी स्वागत करेंगे। इससे पहले चर्चा थी कि सीएम अखिलेश खुद पीएम मोदी की अगवानी करने के लिए बनारस में मौजूद रहेंगे। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी में उठे घमासान ने सीएम अखिलेश को लखनऊ में ही बने रहने पर मजबूर कर दिया है।

क्यों नहीं आएंगे सीएम

रविवार को सीएम अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने चाचा और यूपी के कद्दावर मंत्री शिवपाल यादव सहित छह मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया। इसके बाद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया। मुलायम सिंह ने सोमवार को भी पार्टी के सभी महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की मीटिंग बुला रखी है और रविवार को हुए घटनाक्रम के बाद इस मीटिंग में बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। ऐसे में इस पॉलिटिकल उठापटक के चलते माना जा रहा है कि सीएम का लखनऊ छोड़ना मुश्किल है।

तैयार हो रहा है हेलिपैड

कोई अधिकारिक प्रोटोकाल न आने के बावजूद सीएम अखिलेश यादव के आने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस ने बीएचयू कैंपस स्थित हेलीपैड की सफाई भी शुरू करवा दी है। शनिवार की रात वहां पुलिस ने यहां सिक्योरिटी भी तैनात कर दी। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने हेलिपैड के लिए डीएलडब्लू में भी जगह तलाशना शुरू कर दिया है, जहां हेलीपैड बनाया जा सके। पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा सुनिश्चित होते ही डीएलडब्लू इंटर कॉलेज के ग्राउंड पर तैयारियां शुरू हो गई। मेन स्टेज के अलावा पास में ही पांच स्विस कॉटेज बनाए जाने शुरू हो गए। इसमें से एक स्विस कॉटेज सीएम ऑफिस के लिए बनाया गया। हालांकि प्रोटोकॉल विभाग के अनुसार सीएम का कोई प्रोटोकॉल नहीं आया है।

चीफ मिनिस्टर ऑफिस को मिनट टू मिनट प्रोग्राम के लिए कम्यूनिकेट किया गया था, लेकिन वहां से कन्फर्मेशन नहीं आया

विद्या शंकर मिश्रा, एडीएम प्रोटोकॉल