-मेंटल हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन करने पहुंचे CMO बारह patients के बिल्कुल फिट मिलने पर हुए हैरान

-कई साल से हैं यहां admit, परिजन नहीं करा रहे discharge

VARANASI

गवर्नमेंट मेंटल हॉस्पिटल, पांडेयपुर का सीएमओ डॉ। वीबी सिंह ने शुक्रवार को इंस्पेक्शन किया। डीएम के निर्देश पर यहां पहुंचे सीएमओ उस समय हैरान रह गये जब उन्हें पता चला कि बैरक में एक दर्जन पेशेंट्स कई साल से बिल्कुल फिट हैं लेकिन उनके परिजन डिस्चार्ज नहीं करा रहे हैं। जबकि हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कई बार लेटर भी भेजा जा चुका है। इस पर उन्होंने तत्काल ऐसे पेशेंट्स की लिस्ट बनाकर उन्हें उनके घर ड्रॉप करने के लिए हॉस्पिटल के एडी डॉ। अमरेंद्र कुमार से भी बातचीत की। इंस्पेक्शन के दौरान महिला बैरक में 64 मरीज व पुरुष बैरक में 170 मरीज रहे।

खाना, दवा पर दिखे संतुष्ट

इंस्पेक्शन के दौरान सीएमओ ने कैंपस में साफ-सफाई व मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। दवा व खाने की समुचित व्यवस्था पर संतुष्ट नजर आए। इस बीच परिसर के बाहरी नाले को नगर निगम द्वारा पाट दिये जाने से कैंपस में सीवर जाम होने की समस्या को हॉस्पिटल के एडी ने उठाया। जिस पर सीएमओ ने निगम के अधिकारियों से बातचीत कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

वेतन के लिए CMO को घेरा

इंस्पेक्शन के दौरान हॉस्पिटल में तैनात संविदा कर्मियों ने तीन माह से मानदेय का भुगतान नहीं होने पर सीएमओ को घेर लिया। इस पर सीएमओ ने ठेकेदार को तत्काल वेतन का भुगतान करने का निर्देश दिया। वहीं ओपीडी में डॉ। अवनीश कुमार, डॉ। अजय कुमार, डॉ। वेदप्रकाश के कार्यो की सीएमओ ने तारीफ भी की।