इंग्लिशिया लाइन पर लगी बैरीकेडिंग को हटाने के लिए शुरू हुआ आंदोलन

स्टेशन तक रिक्शा भी न जाने देने से बुजुर्ग, महिलाएं व बीमार पैसेंजर्स को होती है प्रॉब्लम

VARANASI

इंग्लिशिया लाइन चौराहे पर लगाई गई बैरीकेडिंग को हटाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा के सामने क्रमिक अनशन स्टार्ट किया। पहले दिन जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कैंटोनमेंट बोर्ड के पार्षद शैलेंद्र सिंह, जफरुल्ला जफर, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पार्षद रमजान अली को माल्यार्पण करके क्रमिक अनशन पर बैठाया।

पैसेंजर्स की छूट जाती है ट्रेन

अनशन के दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि बैरीकेडिंग लगाने से पैसेंजर्स की ट्रेन छूट जाती है। बुजुर्ग, महिलाओं सहित पैसेंजर्स को भारी-भरकम सामान उठाकर काफी दूर तक चलना पड़ता है, क्योंकि कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया तक रिक्शा नहीं जा पाता। बैरीकेडिंग हटाने के लिए एसएसपी व ऑफिसर्स को पत्रक सौंपा गया लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। अंतत: आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ा है।

होगा आमरण अनशन

सभा में वक्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन जल्द बैरीकेडिंग को नहीं हटाता है तो क्रमिक अनशन को आमरण अनशन में बदल दिया जाएगा। सभा को मुख्य रूप से पिंडरा के एमएलए अजय राय, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, चन्द्रभाल प्रताप सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव, डॉ। जीतेंद्र सेठ, देवेंद्र सिंह, रविशंकर मौर्या, संजय चौबे, रामसुधार मिश्र, सुनील राय, विजय शंकर मेहता, राजकुमार सोनकर व राहुल राज आदि ने संबोधित किया।