-कांग्रेसजनों ने आयरन लेडी को जयंती पर किया याद

- सेमिनार का भी हुआ आयोजन, इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व पर डाला गया प्रकाश

varanasi@inext.co.in

VARANASI

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के दिन भी विधायक अजय राय पर लगे रासुका के विरोध में धरना दिया गया। गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आशापुर चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने आयोजित प्रोग्राम में 'राष्ट्रीय एकता के संदर्भ में इंदिरा गांधी की भूमिका' विषयक सेमिनार हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने स्व। इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालने के साथ ही अजय राय पर लगे रासुका और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल में बंद करने पर विरोध भी जताया गया।

महानगर कांग्रेस ने भी किया याद

वहीं समारोह स्थल पर बाकायदा अजय राय को रिहा करने से संबंधित बैनर भी लगा था। यह प्रोग्राम तीन घंटे तक चला। वक्ताओं ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपने कार्यकाल में बहुत से ऐसे जनोपयोगी कार्यक्रम इस देश की जनता के लिए दिए, जिसको कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। गोष्ठी को प्रजानाथ शर्मा, विजय शंकर पांडेय, अनिल श्रीवास्तव, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, चंद्रभाल प्रताप सिंह, वीरेंद्र सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव, रामसुधार मिश्र, देवेंद्र सिंह, संजय चौबे, अवधेश पांडेय, राजकुमार सोनकर, हौसिला मिश्रा, मुरारी लाल, सुरेंद्र पाठक सहित अन्य ने संबोधित किया। अध्यक्षता मनीष सिंह, संचालन गिरीश पांडेय एवं धन्यवाद ज्ञापन जितेंद्र सेठ ने किया। इसी क्रम में महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में इंदिरा गांधी की जयंती मैदागिन कार्यालय में मनायी गयी। जयंती समारोह में प्रो। अनिल कुमार उपाध्याय ने कहा कि इंदिरा गांधी बहुआयामी व्यक्तित्व की धनी महिला थीं। उन्होंने अपने कार्यो से भारत को विश्व में अलग पहचान दिलायी। संचालन राजेश त्रिपाठी व धन्यवाद ज्ञापन शिवनारायण पांडेय ने किया। कार्यक्रम में कमलाकर त्रिपाठी, राजेंद्र मिश्रा, वीरेंद्र कपूर, फसाहत हुसैन, प्रमोद वर्मा, दिग्विजय सिंह, राकेश पाठक, जमाल अख्तर व डॉ। महेंद्र मोहन वर्मा आदि पे्रजेंट रहे। यूथ कांग्रेस की ओर से रोहनिया में आयोजित गोष्ठी में महेश, राकेश, विजय ने विचार व्यक्त किया।

------------------

जिला कांग्रेस कार्यालय रहा सूना

भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री व अपने नेता की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी का कार्यालय नहीं खुला। जिला कमेटी से जुड़े लोग इस दिन कार्यालय में आये ही नहीं। जबकि पिछले सालों में बाकायदा जिला कार्यालय में जयंती समारोह आयोजित होते रहे हैं।