-सेंट्रल गवर्नमेंट के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने जारी किया वीडियो क्लिप

-पीएम द्वारा पब्लिक से किए वादे को बताया छलावा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

भाजपा हिंदुत्व का हिमायती होने का दावा करती है लेकिन हकीकत इससे इतर है। भारतीय जनता पार्टी हिंदुत्व का भला करने की बजाय इससे धन कमा रही है। यह बात पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के दो साल पूरे होने पर बनारस पहुंचे सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने मीडिया से कहा। उन्होंने बनारस के सांसद व पीएम पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हिंदूवादी होने का प्रचार करने वाले नरेंद्र मोदी बात-बात पर ट्वीट करते हैं लेकिन उनके शहर में साधु संतों की पिटायी हुई और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ और उन्होंने एक बयान तक नहीं दिया। इससे साबित होता है कि बीजेपी केवल हिंदुत्व के सहारे वोट और मंदिर व मठ पर कब्जा जमाना चाहती है। भाजपा हिंदूवादी होने का मुखौटा लगाकर धन कमा रही है।

हम सच बयां नहीं कर पाए

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी के झूठ का जवाब नहीं। उनको झूठ को सच साबित करने में महारत हासिल है। जबकि कांग्रेस सच को सच बयां नहीं कर पायी। यही वजह रही कि हम सत्ता से बाहर हो गए लेकिन डेवलपमेंट के मामले में कांग्रेस सरकार के दो टर्म का रिपोर्ट कार्ड सबके सामने है। इसे बताने की आवश्यकता नहीं है। दो सालों में एनडीए सरकार ने केवल पुराने कार्यो का ही शिलान्यास और लोकार्पण किया है। रही सही कसर कांग्रेस सरकार की जनपयोगी योजनाओं का नाम बदल कर पूरा किया जा रहा है।

तो गंगा का हो जाता कायाकल्प

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मां गंगा के बुलावे पर बनारस पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही गंगा को भुला दिया। कहा कि गंगा की स्वच्छता पर पांच साल में 20 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की मोदी ने घोषणा की थी लेकिन दो साल में चार हजार करोड़ रुपये भी खर्च नहीं किया। यदि इतना भी खर्च हो गया होता तो गंगा स्वच्छ हो गयी होती। इसका नमूना अस्सी घाट पर देखने मिल जाएगा। जिस घाट पर पीएम ने फावड़ा चलाया था उस घाट पर आज भी गंगा में नाला से पानी गिर रहा है।

अबकी बार बर्बाद हो गए यार

दिग्विजय सिंह ने मीडिया से रूबरू होने से पहले 8.30 मिनट का वीडियो क्लिप दिखाया। दो साल, देश का बुरा हाल शीर्षक वाले इस वीडियो में कालाधन, किसान, अर्थव्यवस्था, महंगाई, पेट्रोल व डीजल, सफाई, बेरोजगारी, 100 स्मार्ट सिटी, भविष्य निधि व विदेश नीति से रिलेटेड प्रत्येक क्लिप के बाद 'अबकी बार, बरबाद हो गए यार' पंचलाइन दिखाया गया। कहा कि विदेश नीति का आलम यह है कि अमेरिका व चीन से नजदीकी के चक्कर में रूस से दूरी बढ़ गयी है। वादे के अनुसार धारा 370 कायम है। यही नहीं इसके हिमायती के साथ कश्मीर में सरकार बनाई। भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार चरम पर है।