-माफिया से माननीय बनने के बाद एमएलसी बृजेश सिंह की हुई पहली पेशी

-बनारस सेंट्रल जेल वापसी की लगायी थी गुहार, अगली पेशी सात अप्रैल को

VARANASI

डॉन से माननीय बने एमएलसी बृजेश सिंह की शनिवार को बनारस में पहली पेशी हुई। लेकिन कोर्ट से बृजेश सिंह को कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट में एमएलसी बृजेश सिंह के अधिवक्ता ने उसे बनारस सेंट्रल जेल लाये जाने की अपील की जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया। चंदौली के सिकरौरा नरसंहार मामले में शनिवार को पेशी के लिए बृजेश सिंह को जिला जज गुरुशरण श्रीवास्तव की अदालत में पेश किया गया। इस मामले में अब अगली सुनवाई सात अप्रैल को होगी। पेशी के बाद एमएलसी को सहारनपुर जेल वापस भेज दिया गया।

बीमारी का दिया हवाला

माननीय बनने के बाद माफिया को उम्मीद थी कि कोर्ट उनकी अपील को तरजीह देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एमएलसी की ओर से कोर्ट में अपनी बीमारी का हवाला दिया गया। साथ ही ख्9 मार्च को गाजीपुर में पेशी का जिक्र करते हुए बनारस सेंट्रल जेल लाये जाने की अपील की थी।

समर्थकों की रही भारी भीड़

एमएलसी बृजेश सिंह के समर्थकों ने भदोही से लेकर बनारस तक जमकर स्वागत किया। समर्थकों की भीड़ से कचहरी परिसर भी भरा रहा। वहीं कचहरी के आसपास काफी पुलिस फोर्स भी मौजूद रही। एमएलसी की सुरक्षा को देखते हुए पीएसी समेत आधा दर्जन थानों की फोर्स लगायी गयी थी। इस दौरान मुख्यालय के आसपास लग्जरी गाडि़यों का रेला लगा हुआ था।

लुभाने के लिए लगाये पोस्टर

एमएलसी बृजेश सिंह को लुभाने के लिए उनके समर्थकों ने भदोही से लेकर बनारस तक बधाई संदेश वाले बैनर व पोस्टल लगा रखे थे। कचहरी परिसर के ईद-गिर्द समर्थकों के आधा दर्जन पोस्टर देखने को मिले।