-सिर्फ टारगेट पर है ट्रैफिक पुलिस का पूरा ध्यान, हर ओर हो रहा है बस चालान

-पब्लिक के साथ बदसलूकी से भी बाज नहीं आ रही है ट्रैफिक पुलिस

VARANASI

ट्रैफिक पुलिस सारे नियम कानून के बल पर सिर्फ टारगेट पूरा करने में जुटी हुई है। जाम, एक्सिडेंट और ट्रैफिक की सारी प्रॉब्लम को भूलकर टीम अपना टारगेट पूरा कर रही है। इससे एक ओर सरकारी खजाना तो भर रहा है लेकिन ट्रैफिक पुलिस के इस अभियान के चलते लोगों को परेशानियां भी बहुत हो रही हैं। शहर का हर चौराहा व मेन रोड चालान पॉइंट बन गया है। शनिवार को अंधरापुल पर एसपी ट्रैफिक बीएन तिवारी ने अपनी पूरी टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया। यहां पर किसी की एक न सुनी गयी है। लोगों का आरोप है कि कई बार एसपी ट्रैफिक ने खुद लोगों के साथ बदसलूकी भी की।

मिशन से दूर ट्रैफिक मंथ

ट्रैफिक मंथ के दौरान टै्रफिक रूल्स के प्रति लोगों को अवेयर किया जाता है। इस मंथ के शुरू होने पर अभियान के साथ यह तय किया गया था कि जो लोग नियम का पालन नहीं करते हैं उन्हें रोककर ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया जाएगा और उसके पालन की अपील की जाएगी। लेकिन इस काम को छोड़कर सिर्फ वसूली की जा रही है। कोई सहीं हो या गलत इन्हें तो बस करना है चालान।

पुलिस की गाडि़यां होती रही रवाना

प्रेस और पुलिस लिखवाकर चलने वाले फर्जी लोगों के खिलाफ भी ये अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन अंधरापुल पर हो रही चेकिंग के दौरान दर्जनों पुलिस लिखी फोर व टू व्हीलर्स गाडि़यों को रोका नहीं गया। जबकि सैकड़ों प्रेस और अधिवक्ता लिखी गाडि़यों का चालान किया गया।

और साहब ने जड़ दिया थप्पड़

बताया जाता है कि इस दौरान यहां से गुजर रहे एक युवक ने हेलमेट को लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से अपने साथ की जा रही कार्रवाई पर सवाल किया तो एसपी ने उसे थप्पड़ रसीद कर दिया। इसी बीच वहां पहुंचे आई नेक्स्ट रिपोर्टर को जब पुलिस के इस एक्शन का पता चला तो उसने पीडि़त युवक से कारण जानने की कोशिश की तो उसका आरोप था कि उसकी गलती इतनी थी कि उसने ट्रैफिक पुलिस से पूछ लिया था कि उसका चालान हेलमेट के लिए किया गया है जबकि चौराहे से गुजरने वाले अन्य किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना है। इस आरोप पर एसपी ट्रैफिक से उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए फोन किया गया तो उनका मोबाइल फोन नहीं उठा।