-झांसे में आये कपसेठी निवासी व्यक्ति को शिवपुर में लाकर असलहा सटा वारदात को दिया अंजाम

-काम के लिए साहब से मिलाने के बहाने साथ ले जाने में हुए सफल

VARANASI

सरकार की ओर से आवास और शौचालय बनवाने के नाम पर झांसा देने में सफल रहे बदमाश जब युवक से पैसा नहीं ले पाए तो उसे असलहा सटाकर उसके पास से 45 हजार रुपये लूट लिए। झांसे में आये कपसेठी के बाराडीह गांव निवासी लालचन्द चौहान को बदमाशों ने शिवपुर में लाकर इस वारदात को अंजाम दिया। भुक्तभोगी ने शिवपुर थाने में तहरीर दी है।

घर तक पहुंचे जालसाज

लालचंद के घर शुक्रवार की शाम बाइक सवार दो युवक पहुंचे और खुद को सरकारी अफसर बताया। दोनों ने उससे बताया कि मकान और शौचालय बनाने के लिए पैसा मिलना है उसके लिए कुछ खर्च लगेगा। दोनों ने उसे बताया कि उसे साहब से चलकर मिलना होगा। इस काम को पास कराने के लिए 45 हजार देना होगा। लालचंद्र उनकी बात में आ गया और ग्रामीण बैंक से पैसा निकाल कर उनके साथ चल दिया।

बीच रास्ते में की वारदात

इस दौरान बदमाश जब शिवपुर पहुंचे तो उन्होंने बाइक रोक दी और लालचंद से पैसों की मांग करने लगे। उसके इनकार कर दिये जाने व पहले साहब के पास चलने की जिद करने पर बदमाशों ने उसे असलहा सटा कर उसके पास मौजूद 45 हजार रुपये लूट लिये और भाग निकले। शिवपुर से देर रात किसी तरह घर पहुंचने पर परिवार को अपने साथ हुई घटना बताई।

हेडिंग--

इनाम के लालच में गंवाई गाढ़ी कमाई

क्रासर-

बड़ागांव के वीरापट्टी निवासी बीमा एजेंट के साथ हुई घटना

-जालसाजों ने इनाम में लाखों रुपये व बाइक देने का सब्जबाग दिखाकर ऐंठे 78 हजार

VARANASI

बडागांव के वीरापट्टी गांव निवासी बीमा एजेंट कन्हैयालाल प्रजापति को जालसाजों ने इनाम में लाखों रुपये और बाइक देने का सब्जबाग दिखाकर 78 हजार रुपये ऐंठ लिए। अपने साथ हुई इस घटना के बाद कन्हैया ने एसएसपी से गुहार लगायी। एसएसपी के आदेश पर बड़ागांव पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

छह जून को आया था फोन

कन्हैया के मोबाइल पर बीते छह जून को फोन आया कि मैं आइडिया कम्पनी का सुपरवाइजर राकेश तिवारी बोल रहा हूं। आपका लकी ड्रॉ निकला है क्क् लाख रुपये का। इसे पाने के लिए आपको बैंक अकाउंट में क्ख्,म्00 रुपये जमा करने होंगे। इनाम के लालच में कन्हैयालाल ने छह जून को ही यूबीआई के एक अकाउंट में पहले क्ख्,म्00 और सात जून को ख्8 हजार रुपये जमा कर दिये। लेकिन उसे इनाम की राशि नहीं मिली। उसके पास दोबारा फोन में उसे आठ जून को पीएनबी की महमूरगंज ब्रांच में फ्7,800 रुपये जमा करने को कहा गया। उसने यह पैसे भी जमा कर दिये। लेकिन ईनाम की राशि नहीं मिली।

और फिर बंद हो गया मोबाइल

तीन बार 78,ब्00 रुपये अलग-अलग अकाउंट में डालने के बाद जब इनाम की रकम नहीं मिली तो कन्हैया ने राकेश तिवारी को फोन मिलाया तो वह बंद था। इस पर कन्हैया के होश उड़ गये। उसने पुलिस को सूचना दी। कन्हैया ने बताया की यूबीआई का अकाउंट संजय कुमार के नाम पर है जबकि पीएनबी का अकाउंट बिजनौर निवासी माखन के नाम पर चल रहा है। फोन करने वाले जालसाज राकेश का मोबाइल नम्बर 87ख्म्फ्8म्7ब्7 बताया।