- चोलापुर में शनिवार की देर रात हुई हत्या के मामले में छह पर मुकदमा, दो हिरासत में, ओझौती में वर्चस्व को लेकर शुरू हुआ था विवाद

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चोलापुर थाना क्षेत्र के चंदापुर में शनिवार की रात 65 वर्षीय वृद्ध पल्टू की हत्या ओझौती में वर्चस्व को लेकर हुई थी। गांव के ही बेचू की नतिनी होने के बाद दावत का दौर चल रहा था। पल्टू के साथ ओझा का काम दूधनाथ भी करता था। वारदात के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

रात में बढ़ी बात और फिर

दूधनाथ व पल्टू शराब पीने के बाद आपस में भिड़ गए थे। दोनों में ओझौती के वर्चस्व को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हुई थी। इस दौरान दूधनाथ ने थाली उठा कर फेक दी। पल्टू के हाथ में चोट लगी थी। वह भागकर घर पहुंचा और अपने दूसरे नंबर के बेटे अवधेश से पूरी घटना बताई। इसके बाद बाप बेटे दोनों बेचू के घर की ओर जाने लगे। पल्टू और बेचू के घर के बीच में रामरूख का मकान है। वह भी उस दावत में शामिल था। अचानक सभी मिलकर रामरूख के घर के दरवाजे पर बाप-बेटों पर लाठी डंडा लेकर टूट पड़े। पल्टू की तो दीनदयाल अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई और अवधेश को बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस ने रात ही दूधनाथ, बेचू व रामरूख समेत उनके तीनों बेटे रवि, सनी व मनीष पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। घटना को लेकर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के बड़े बेटे राकेश ने बताया कि उसके छोटे भाई से कुछ विरोधी लोग शादी करना चाहते थे। पिता ने शादी करने से मना कर दिया तो उन लोगों ने रामरूख के परिवार में ही शादी करा दी। इस बात को लेकर भी विवाद चल रहा था। वहीं पल्टू ने अपनी आठ से दस बिस्वा जमीन का सौदा किया था। इसके एवज में उनको आज ही कल में रुपये भी मिलने वाले थे। हादसे के बाद कई जमीन के दलाल परिवार की मदद कर रहे हैं।