-कैंट स्टेशन के एंट्री प्वाइंट्स सहित अन्य जगहों पर नहीं दिखी सिक्योरिटी

VARANASI

पंजाब से कैंट स्टेशन आने वाली ट्रेंस से रविवार को रैदास भक्तों के आने का सिलसिला पूरे दिन जारी रहा। उपासना एक्सप्रेस, पंजाब मेल, बेगमपुरा एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस से सैकड़ों श्रद्धालु आए। इनमें शामिल दर्जनों भक्त संत रविदास के भजन गाते प्लेटफॉ‌र्म्स से सर्कुलेटिंग एरिया में आए और पहले से खड़ी बसों में सवार होकर सीर के लिए रवाना हो गए। वैसे शनिवार की शाम जालंधर सिटी से विशेष बेगमपुरा एक्सप्रेस से लगभग ढाई हजार रैदासी आए। इसका नेतृत्व संत निरंजन दास ने किया था। यह ट्रेन दो दिनों बाद वापस जालंधर जाएगी। इसी ट्रेन से आए भक्त वापस जाएंगे।

सिक्योरिटी का नामोनिशान नहीं

पीएम के बनारस पहुंचने को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन पर सिक्योरिटी बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। आईजी जीआरपी आए, मीटिंग व इंस्पेक्शन किया और जवानों व ऑफिसर्स को दिशा-निर्देश देकर चले गए, लेकिन इसके ख्ब् घंटे बाद एंट्री प्वाइंट सहित अन्य जगहों से सुरक्षा कर्मी गायब रहे। यहां तक की टिकट कलेक्टर भी गायब रहे। पैसेंजर बे रोकटोक मेटल डिटेक्टर डोर से आते-जाते रहे।

सिटी स्टेशन पर बंटे पंफलेट

पीएम के आगमन को देखते हुए आरपीएफ ने वाराणसी सिटी स्टेशन पर पैसेंजर्स में पंफलेट बांट कर सतर्कता के प्रति अवेयर किया गया। प्रभारी निरीक्षक जेके सिंह ने बताया कि पूरे दिन चेकिंग की गई। साथ ही हेल्प लाइन नंबर व सतर्कता के स्लोगन लिखे पंफलेट यात्रियों में डिस्ट्रिब्यूट किए गए।