- चांदपुर औद्योगिक आस्थान औचक निरीक्षण को पहुंचे डीएम, दु‌र्व्यवस्था देख भड़के

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

डीएम विजय किरन आनंद ने जिले में औद्योगिक वातावरण को मजबूत किये जाने पर विशेष जोर देते हुए उद्यमियों की समस्याओं का समाधान प्रत्येक दशा में प्राथमिकता पर किये जाने का निर्देश दिया है। उन्होने चांदपुर औद्योगिक आस्थान में विद्युत ट्रीपिंग एवं लो-वोल्टेज की समस्या की जानकारी पर नाराजगी जताते हुए विद्युत विभाग के अभियंता को व्यक्तिगत रूचि लेते हुए शीघ्र समाधान सुनिश्चित कराते हुए रिर्पोट तलब किया है। उन्होने औद्योगिक आस्थान के जर्जर विद्युत तारो को भी दुरूस्त कराये जाने का निर्देश दिया।

जर्जर तारों पर हुए नाराज

डीएम विजय किरन आनंद गुरूवार को चांदपुर औद्योगिक आस्थान का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होने औद्योगिक आस्थान के लगभग 20 फीसदी सड़को की स्थिति खराब एवं जर्जर पाये जाने पर जिला पंचायत के अधिशासी अधिकारी को शीघ्र सड़क निर्माण कराये जाने का निर्देश दिया। डीएम ने औद्योगिक आस्थान में पानी निकासी सहित खराब सड़को एवं नालियों के निर्माण एवं मरम्मत हेतु ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के अभियंता को सर्वे कर इस्टीमेंट तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि इन कार्यो को कराये जाने हेतु उद्योग विभाग अथवा कमिश्नर के अवस्थापना निधि से धनराशि की व्यवस्था करायी जायेगी। इससे पूर्व डीएम ने औद्योगिक आस्थान स्थित सुक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम, भारत सरकार के कार्यालय सभागार में सैमसंग कम्पनी द्वारा संचाचित एसी, फ्रीज, कैमरा आदि के प्रशिक्षण कार्यक्त्रम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने औद्योगिक आस्थान में वृक्षारोपण भी किया। इस दौरान उपायुक्त उद्योग उमेश सिंह के अलावा अधीशासी अधिकारी जिला पंचायत, आरईएस, विद्युत आदि विभागो के अधिकारियो सहित भारी संख्या में उद्यमी उपस्थित रहे।

एसओ रोहनिया को सीएम करेंगे सम्मानित

अपने उत्कृष्ट कार्यो के लिए शासन की तरफ से रोहनिया थाना प्रभारी शिवानंद मिश्र एवं थाने के अन्य पुलिस कमियों सम्मानित किया जायेगा। उक्त जानकारी डीएम विजय किरन आनंद ने दी। डीएम की संस्तुति के आधार पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से एसओ समेत अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मान दिया जायेगा। जिसके तहत दो लाख रूपये नकद राशि सहित प्रमाण पत्र मुहैया कराया जायेगा। वहीं डीएम के विशेष प्रयास से मलहिया टोला, रामनगर निवासिनी सुषमा देवी को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है। सुषमा के पति बच्चे लाल साहनी की मृत्यु माउथ कैंसर के कारण जवनरी में हो गई थी।