- एसपी ने हुड़दंगियों पर मातहतों को नजर रखने का दिया निर्देश, शरारत करने पर होगी कार्रवाई

- जिले में 130 संवेदनशील व 31 अतिसंवेदनशील स्थानों खाकी देगी पहरा

चंदौली : जिले के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों में रंगों का त्योहार होली खाकी की मौजूदगी में खेली जाएगी। वहीं हुड़दंग मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई भी होगी। आपात स्थिति से निपटने के लिए हर थाने पर क्लस्टर मोबाइल टीम तैयार रहेगी। जिले में होली का त्योहार शांतिपूर्ण व सद्भाव पूर्वक मनाने के लिए पुलिस प्रशासन को अतिरिक्त चौकसी बरतने के लिए भी कहा है। इस बार जिले में 1290 स्थानों पर होलिका जलेगी। वहीं 130 संवेदनशील व 31 अतिसंवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। मंगलवार को होलिका जलने के साथ ही बुधवार को जिले भर होली मनायी जाएगी।

छोटे विवादों पर रखें नजर

होली का पर्व शांतिपूर्ण माहौल में हो इसके लिए पुलिस ने होमवर्क किया। अधीक्षक अमित वर्मा ने होली पर्व के मद्देनजर छोटे-मोटे विवाद पर संबन्धित थानाध्यक्ष पूरी तरह से सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। साथ ही किसी भी मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए संदिग्ध लोगों पर नजर रखने को भी कहा। वहीं पुलिस क्षेत्र की जनता के साथ संवाद स्थापित करने के साथ ही संवेदनशील स्थलों व गांवों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया। वहीं सूचना पर तत्काल पहुंचने के लिए प्रत्येक थानों पर कलस्टर मोबाइल टीम तैयार रखने का निर्देश दिया है।

शराब बिक्री पर प्रतिबंध

एसपी ने मातहतों को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में निर्धारित समय के बाद शराब सहित नशे की अन्य दुकानें खुली नहीं होनी चाहिए। वहीं होली पर हुड़दंग करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।